IND vs ENG: कोहली के पास सचिन के शतकों के महारिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका, इंग्लैंड के खिलाफ खूब चलता है बल्ला

नईदिल्ली I भारत और इंग्लैंड की टीमें लखनऊ में भिड़ने के लिए तैयार हैं. इन दोनों टीमों के बीच रविवार को विश्व कप 2023 का 29वां मैच खेला जाएगा. भारतीय टीम पिछले 20 सालों से इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप में नहीं जीत सकी है. उसने इंग्लैंड को आखिरी बार 2003 के विश्व कप में हराया था. अब उसके पास अच्छा मौका है. विराट कोहली का इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा रिकॉर्ड रहा है. उनके पास भी सचिन तेंदुलकर के महारिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका है.

दरअसल सचिन तेंदुलकर ने वनडे फॉर्मेट में 49 शतक लगाए हैं. वहीं कोहली ने 48 शतक लगाए हैं. अगर वे इकाना स्टेडियम में शतक लगा देते हैं तो सचिन के शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी पर पहुंच जाएंगे. दिलचस्प बात यह है कि सचिन ने 463 वनडे मैचों में 49 शतक लगाए हैं. वहीं विराट ने 286 वनडे मैचों में 48 शतक लगाए हैं. लिहाजा इन दोनों के बीच काफी मैचों का फासला है. 

कोहली का इंग्लैंड के खिलाफ रिकॉर्ड –

कोहली का इंग्लैंड के खिलाफ अब तक अच्छा रिकॉर्ड रहा है. उन्होंने उसके खिलाफ 35 वनडे मैच खेले हैं. इस दौरान 3 शतक और 9 अर्धशतक लगाए हैं. कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ 1340 वनडे रन बनाए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 122 रन रहा है. कोहली का बल्ला इंग्लिश टीम के खिलाफ खूब चलता है. उन्होंने 127 चौके और 12 छक्के भी लगाए हैं. अब लखनऊ में भी फैंस को उनसे अच्छे परफॉर्मेंस की उम्मीद होगी. 

इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले खिलाड़ी –

कोहली इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं. वहीं मौजूदा खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप पर हैं. भारत के लिए इंग्लैंड के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी ने सबसे ज्यादा वनडे रन बनाए हैं. उन्होंने 48 मैचों में 1546 रन बनाए हैं. इस मामले में युवराज सिंह दूसरे नंबर पर हैं. युवी ने 37 मैचों में 1523 रन बनाए हैं.