PAK vs SA : पाकिस्तान 270 पर ऑल आउट, बाबर-सऊद ने लगाया अर्धशतक…

चेन्नई। विश्व कप के 26वें मुकाबले में पाकिस्तान के सामने दक्षिण अफ्रीका की चुनौती है। शुक्रवार को दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। पाकिस्तानी टीम 46.4 ओवर में 270 रन पर ऑलआउट हो गई। दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 271 रन का लक्ष्य मिला है।

पाकिस्तान की टीम एक बार फिर से पूरे 50 ओवर नहीं खेल पाई। उसे दक्षिण अफ्रीका ने 46.4 ओवर में 270 रन पर समेट दिया। पाकिस्तान के लिए सऊद शकील ने 52 और कप्तान बाबर आजम ने 50 रन बनाए। शादाब खान ने 43 और मोहम्मद रिजवान ने 41 रन का योगदान दिया। मोहम्मद नवाज ने 24, इफ्तिखार अहमद ने 21 और इमाम उल हक ने 12 रन बनाए। अब्दुल्ला शफीक नौ, मोहम्मद वसीम जूनियर सात और शाहीन अफरीदी दो रन बनाकर आउट हो गए। हारिस रऊफ खाता खोले बगैर नाबाद रहे। दक्षिण अफ्रीका के लिए तबरेज शम्सी ने चार और मार्को यानसेन ने तीन विकेट लिए। गेराल्ड कोएत्जे को दो और लुंगी एंगिडी को एक सफलता मिली।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), तेम्बा बावुमा (कप्तान), रसी वान डर डुसेन, एडेन मार्करम, हेनरिच क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को यानसेन, गेराल्ड कोएत्जी, केशव महाराज, तबरेज शम्सी, लुंगी एंगिडी।

पाकिस्तान: अब्दुल्ला शफीक, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर, हारिस रऊफ।