ENG vs SL : 156 रन पर सिमटी इंग्लैंड, लहिरू कुमारा ने चटके 3 विकेट

बेंगलुरु। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 25वां मैच इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड टीम के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड टीम की पारी 156 रन पर सिमटी। बेंगलुरु में श्रीलंकाई टीम के गेंदबाजों ने किफायती गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड के ‘बैजबॉल’ का मजाक बनाया।



पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड टीम की पारी 156 रन पर सिमटी। बेंगलुरु में श्रीलंकाई टीम के गेंदबाजों ने किफायती गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड के ‘बैजबॉल’ का मजाक बनाया। इस दौरान श्रीलंका के खिलाफ डिफेंडिंग चैंपियन ने अपने नाम शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज किया। दरअसल, मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड टीम की शुरुआत शानदार रही। पहले बैटिंग करते हुए जॉनी बेयरस्टो और डेविड मलान की जोड़ी ने तेज तर्रार शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी की।

डेविड मलान 28 रन बनाकर एंजेलो मैथ्यूज के हाथों आउट हुए। उनके विकेट्स के बाद हर किसी को उम्मीद थी कि डेविड मलान और जो रूट पारी को संभालेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद विकेट्स की झड़ी लगी और जो रूट 3 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे। जॉनी बेयरस्टो 30 रन और जोस बटलर 8 रन बनाकर आउट हुए। लियाम लिविंगस्टंन महज 1 रन ही बना सके। वहीं, मोईन अली 15, क्रिस वोक्स 0 और आदिल राशिद दो रन बनाकर पवेलियन लौटे। टीम की तरफ से बेन स्टोक्स ने 43 रन की पारी खेली, जो कि सबसे ज्यादा रन की रही।

श्रीलंकाई टीम की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लाहिरू कुमार ने लिए। उन्होंने 3 विकेट हासिल किए और इस तरह इंग्लैंड की टीम 156 रन पर ऑलआउट हुई। दरअसल, इंग्लैंड द्वारा बनाया गया 156 रन का स्कोर वनडे इतिहास में चिन्नास्वामी स्टेडियम का अब तक का सबसे कम स्कोर है। इस दौरान इंग्लैंड टीम ने भारत को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने साल 1999 में इसी मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ168 रन का स्कोर बनाया था।

विश्व कप में इंग्लैंड का सबसे कम ऑल-आउट स्कोर
123 रन- इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड, वेलिंग्टन, 2015
154 रन, इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ़्रीका, ब्रिजटाउन, 2007
156 रन, इंग्लैंड बनाम श्रीलंका, बेंगलुरु, 2023*
168 रन, इंग्लैंड बनाम भारत, डरबन, 2003

World Cup 2023 में सबसे कम स्कोर खड़ा करने वाली टीम
90 रन – नीदरलैंड्स बनाम ऑस्ट्रेलिया, दिल्ली, 2023
139 रन – अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड, चेन्नई
156 रन – अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश, धर्मशाला
156 रन – इंग्लैंड बनाम श्रीलंका, बेंगलुरु (आज)*
170 रन – इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका, वानखेड़े

बता दें कि आखिरी बार इंग्लैंड ने श्रीलंका को 1999 में हराया था और उसके बाद जब-जब विश्व कप में दोनों टीमें भिड़ी है तब-तब श्रीलंका ने बाजी मारी।