नामांकन रैली के बहाने आज भाजपा का शक्ति प्रदर्शन, हेमंत बिस्वा लेंगे जनसभा, कांग्रेस प्रत्याशियों का नामांकन 30 को, CM बघेल होंगे शामिल

बिलासपुर, 26 अक्टूबर । जिले के 6 विधानसभा क्षेत्रों के भाजपा उम्मीदवार गुरुवार की सुबह 11 बजे रैली निकालकर नामांकन पत्र जमा करेंगे। इस बहाने भाजपा का शक्ति प्रदर्शन भी होगा और जनसभा भी होगी। वाजपेयी मैदान में आयोजित सभा में असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा शामिल होंगे। वहीं, कांग्रेस प्रत्याशियों की नामांकन रैली 30 अक्टूबर को होगी, जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल होकर चुनावी सभा लेंगे।

भाजपा नेता और बिल्हा विधानसभा के प्रत्याशी धरमलाल कौशिक और अमर अग्रवाल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश की जनता कांग्रेस सरकार की खोखली घोषणाओं के भ्रमजाल से ऊपर उठ चुकी है। पूर्ण बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि भूपेश की सरकार में जन आधार होता, तो विधायकों को खोजने में इतनी देर नहीं होती।

भाजपा ने जीतने वाले चेहरों को चुनाव में उतारा है। भाजपा विधायक रजनीश सिंह का टिकट कटने के सवाल पर उन्होंने कहा कि केंद्रीय चुनाव समिति भारतीय जनता पार्टी में टिकट का फैसला करती है। टिकट वितरण में कोई असंतोष की बात नहीं है। भाजपा ने सबसे पहले टिकटों की घोषणा की।

भाजपा नेताओं ने बताया कि भाजपा के दावेदार शुभ मुहूर्त में नामांकन पत्र जमा कर रहे हैं। इसके साथ ही सामूहिक नामांकन की परंपरा को निभाते हुए असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा के मुख्य आतिथ्य में बिलासपुर जिले के सभी प्रत्याशी गाजे-बाजे के साथ विजय संकल्प रैली निकालकर नामांकन दाखिल करेंगे।

रैली जगन्नाथ मंगलम से शुरू होकर शहर के प्रमुख मार्गों से होती हुई वाजपेयी मैदान पहुंचेगी। प्रत्याशी पहले नामांकन पत्र जमा करेंगे। इसके बाद सभा होगी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिलासपुर से भाजपा प्रत्याशी अमर अग्रवाल, प्रदेश महामंत्री भूपेंद्र सवन्नी, जिला अध्यक्ष रामदेव कुमावत सहित भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे।

कांग्रेस प्रत्याशियों की नामांकन रैली में शामिल होंगे सीएम बघेल

सत्ताधारी दल कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा पहले ही कर दी है। प्रत्याशियों ने मुहूर्त के अनुसार नामांकन का पहला सेट जमा कर दिया है। कार्यकर्ताओं में उत्साह जगाने और चुनावी माहौल बनाने के लिए सभी 6 उम्मीदवार 30 अक्टूबर को सामूहिक रूप से रैली निकालकर कलेक्टोरेट पहुंचेंगे और नामांकन दाखिल करेंगे।

नामांकन रैली कांग्रेस भवन से निकलेगी और नेहरू चौक तक जाएगी। यहां से उम्मीदवार कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्टोरेट जाएंगे और नाम निर्देशन पत्र जमा करेंगे। उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं के उत्साहवर्धन के लिए सीएम भूपेश बघेल उपस्थित रहेंगे। यहां से सीएम का काफिला ग्रीनपार्क मैदान के लिए कूच करेगा। ग्रीनपार्क मैदान में जिलेभर से आए कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों को मुख्यमंत्री बघेल संबोधित करेंगे।