KORBA: जयसिंह समेत जिले के चारों कांग्रेस प्रत्याशी आज दाखिल करेंगे नामांकन पत्र, होगा जमकर शक्ति प्रदर्शन

कोरबा, 26 अक्टूबर । औद्योगिक नगरी कोरबा में कांग्रेस एक बड़ा शक्ति प्रदर्शन गुरूवार को करेगी। चारों विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी एक साथ रैली निकाल कर अपना नामांकन पत्र जमा करेंगे। इसके पहले घंटाघर में आमसभा आयोजित की जाएगी, इसमें छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा उपस्थित रहेंगी। कार्यक्रम की तैयारियां कांग्रेस ने अपने स्तर पर लगभग पूरी कर ली है। छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया चल रही है। नामांकन रैली में राष्ट्रीय स्तर की पदाधिकारी भी पहुंच रहे हैं।

इसी कड़ी में जिले की चारों विधानसभा के प्रत्याशियों ने एक साथ नामांकन जमा करने का निर्णय लिया है और गुरुवार को शक्ति प्रदर्शन के साथ नामांकन जमा किया जाएगा। काफी संख्या में अपने समर्थकों के साथ कोरबा विधानसभा से जयसिंह अग्रवाल, रामपुर से फूलसिंह राठिया, कटघोरा से पुरूषोत्तम कंवर व पाली-तानाखार से दुलेश्वरी सिदार रैली निकाल कर कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे और अपना नामांकन दाखिल करेंगे। रैली से पहले एक बड़ी सभा भी कांग्रेस द्वारा घंटाघर मैदान में आयोजित की जाएगी। 

यहां बताना होगा कि कांग्रेस की सूची जारी होने के साथ ही चारों प्रत्याशियों ने जनसंपर्क भी शुरू कर दिया है और चुनाव के दूसरे चरण के तहत 21 अक्टूबर को नामांकन प्रक्रिया शुरू होते फार्म लेना शुरू कर दिया था। हालांकि कटघोरा के प्रत्याशी पुरूषोत्तम सिंह कंवर ने दो दिन पहले ही अपना नामांकन फार्म जमा कर दिया है, बावजूद अभी गुरुवार को भी अन्य प्रत्याशियों के साथ पुन: नामांकन जमा करेंगे।

कांग्रेस ने जिले की चार में दो विधानसभा सीटों पर नए चेहरे को अवसर दिया है। इसमें रामपुर विधानसभा सीट से फूलसिंह राठिया को मैदान में उतारा है, तो पाली- तानाखार सीट से दुलेश्वरी सिदार पर अपना दांव खेला है। हालांकि फूलसिंह वर्ष 2018 के चुनाव में कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर बागी होकर चुनाव लड़े थे, पर इस बार कांग्रेस ने उन्हें अवसर प्रदान किया है। उधर दुलेश्वरी वर्तमान में पाली जनपद अध्यक्ष पद का दायित्व संभाल रही है और पहली बार विधानसभा सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगी।