KORBA : युवती की फोटो को अश्लील रूप से एडिट कर ब्लैकमेल करने लगा आरोपी, गिरफ्तार


कोरबा, 23 अक्टूबर । जिले थाना उरगा क्षेत्र के एक ग्राम निवासी पीड़िता अपने भाई के साथ थाना उरगा में एक लिखित शिकायत देकर अपराध दर्ज कराई की सन 2022 के सितंबर महीना में मध्यप्रदेश इंदौर निवासी एक लड़के से फेसबुक के माध्यम से दोस्ती हुई थी और कथित आरोपी पीड़िता के फेसबुक अकाउंट से मोबाइल नंबर निकालकर पीड़िता से व्हाट्सप चैटिंग करता था। उसके बाद माह अगस्त 2023 में पीड़िता से मिलने कोरबा भी आया और एक लॉज में रुक कर पीड़िता को मिलने बुलाया।


पीड़िता के द्वारा उसकी इच्छा अनुरूप काम करने से मना करने पर वह गुस्सा हो गया और पीड़िता से अनाप-शनाप बात करते हुए पीड़िता की फोटो को अश्लील रूप से एडिट करके ब्लैकमेल करने लगा जब पीड़िता ने कथित आरोपी को मोबाइल में ब्लॉक कर दिया तब उसने एडिट किए हुए अश्लील फोटो को फेसबुक के माध्यम से ग्रुप बना कर वायरल कर दिया और पीड़िता को भी भेजा।


जब पीड़िता इसकी सूचना अपने परिजनों को दी तब पीड़िता का भाई कथित आरोपी से बात कर ऐसा नहीं करने और वायरल पोस्ट को डिलीट करने की विनती करने लगा तब आरोपी के द्वारा डिलीट करने के बदले पैसे की मांग की गयी। तब परेशान होकर पीड़िता पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई 352/23 धारा 384, 509(ख), 67 आईटी एक्ट मामले की गंभीरता को देखते हुए थाना प्रभारी उरगा के द्वारा तत्काल पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला को अवगत कराया गया संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक के द्वारा तत्काल एफआईआर दर्ज कर कथित आरोपी को गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित करने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा, नगर पुलिस अधीक्षक भूषण एक्का के मार्गदर्शन में तत्काल टीम बनाकर कथित आरोपी की पता-साजी हेतु टीम को गुजरात मोरबी भेजा गया जहा कथित आरोपी को पकड़ने में सफलता प्राप्त की गई है। जिसे थाना लाकर पूछताछ करने पर अपना जुर्म स्वीकार किया और घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन और सिमकार्ड को पेश किया जिसे पुलिस द्वारा जप्त किया गया है। उसे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा जा रहा है। आरोपी की गिरफ्तारी में निरीक्षक युवराज तिवारी, सउनि अनिल खांडे, आरक्षक राजकुमार साहू की महत्वपूर्ण भूमिका रही।