SAD NEWS : वाघ बकरी चाय के डायरेक्टर Parag Desai का निधन, कुत्तों ने किया था अटैक

भारत के मशहूर बिजनेसमैन और बाघ बकरी चाय के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर और मालिक पराग देसाई का 49 साल के उम्र में निधन हो गया है. जानकारी के मुताबिक, पराग देसाई का इलाज के दौरान अस्पताल में निधन हुआ है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पराग देसाई देसाई 15 अक्टूबर को उस समय दुर्घटना का शिकार हो गए थे जब वह अपने घर के पास सुबह सैर पर निकले थे. इस दौरान उन्हें आवारा कुत्तों ने दौड़ा लिया था, जिसके बाद सिर में गंभीर चोट लगने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां ब्रेन हैमरेज से रविवार देर शाम को उनकी मौत हो गई.

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, पराग देसाई 15 अक्टूबर को सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले थे, जहां उनपर कुत्ते ने अटैक कर दिया था और वो घायल हो गए. उनके सिर पर गंभीर चोटें आई थीं. घायल होने के बाद उन्हें पास के ही अस्पताल में एडमिट कराया गया. हालत बिगड़ने पर उन्हें हेबतपुर रोड पर एक अन्य निजी अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया गया. देसाई के परिवार के करीबी सूत्रों के अनुसार, उनकी तुरंत सर्जरी की गई और निधन से पहले उन्हें सात दिनों तक वेंटिलेटर पर रखा गया था. लेकिन रविवार देर शाम को इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई।

डायरेक्टर के पद पर थे

पराग देसाई वाघ बकरी चाय कंपनी के 6 ग्रुप ऑफ डायरेक्टर्स में से एक थे. वह कंपनी में एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर की पोस्ट पर थे. उन्होंने अमेरिका की लॉन्ग आइडैंड यूनिवर्सिटी से एमबीए किया था. वह वाघ बकरी के लिए मार्केटिंग, सेल्स और एक्सपोर्ट डिपार्टमेंट का काम देखते थे. इसके साथ ही पराग देसाई एक टी टेस्टर एक्सपर्ट भी थे.

2 हजार करोड़ से ज्यादा का है टर्नओवर

वाघ बकरी चाय ग्रुप, अपनी प्रीमियम चाय के लिए फेमस है. 1892 में शुरू हुई कंपनी का टर्नओवर दो हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का है और चाय की डिस्ट्रिब्यूशन करीब 50 मिलियन किलो है. गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, गोवा, पंजाब, चंडीगढ़, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में कंपनी का अच्छा-खासा मार्केट है.