KORBA :कोसाबाड़ी चौक और नगर निगम कार्यालय बैरियर से अभ्यर्थियों के साथ तीन वाहनों को होगी अनुमति

कलेक्ट्रेट परिसर के मुख्य द्वार से 100 मीटर दूर वाहन, व्यक्ति का प्रवेश प्रतिबंधित

कलेक्ट्रेट परिसर के मुख्य द्वार से अभ्यर्थियों को आना होगा पैदल

कोरबा 21 अक्टूबर 2023 I विधानसभा निर्वाचन 2023 अंतर्गत कोरबा जिले के चारों विधानसभाओं के लिए नामांकन की प्रक्रिया 21 अक्टूबर से प्रारंभ हो गई है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ कुमार के निर्देशन में अधिकारियों की टीम आवश्यक व्यवस्था हेतु लगाई गई है। चूंकि कलेक्टोरेट में ही नामांकन की प्रक्रिया की जा रही है। इसलिए यहां अलग-अलग विधानसभाओं के नाम-निर्देशन के लिए कक्ष निर्धारित करने के साथ ही नामांकन के लिए आने वाले प्रत्याशियों और अधिकारियों-कर्मचारियों के प्रवेश हेतु रूट तय किया गया है।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा आदेश जारी कर निर्धारित किया गया है कि नाम निर्देशन के समय कलेक्ट्रेट परिसर के चारदीवारी/मुख्यद्वार से बाईं ओर कोसाबाड़ी चौक और दायीं ओर नगर पालिक निगम कार्यालय कोरबा के मुख्य द्वार तक 100 मीटर का क्षेत्र होगा। कोसाबाड़ी चौक और नगर निगम कार्यालय के पास बैरियर से नामांकन के लिए जाने वाले अभ्यर्थियों सहित तीन वाहनों को ही कलेक्ट्रेट परिसर के सड़क से जुड़े प्रवेश द्वार तक अनुमति दी जाएगी। यहां से अभ्यर्थी के साथ चार अन्य व्यक्ति को नामांकन कक्ष तक पैदल आने की अनुमति मिलेगी। शेष सभी व्यक्ति और वाहन 100 मीटर की परिधि के बाहर ही रोक दिए जाएंगे।


कलेक्टोरेट में विधानसभा क्रमांक 20-रामपुर में नामांकन हेतु कक्ष क्रमांक 05 भू-तल, विधानसभा क्रमांक-21 कोरबा हेतु कक्ष क्रमांक 13 भू-तल, विधानसभा क्रमांक 22-कटघोरा हेतु कक्ष क्रमांक 37 प्रथम तल, विधानसभा क्रमांक 23- पाली-तानाखार हेतु कक्ष क्रमांक 23 भू-तल को निर्धारित किया गया है। अभ्यर्थियों को परेशानी का सामना न करना पड़े इसके लिए परिसर में संकेतक बोर्ड भी लगाए गए हैं। पाली तानाखार विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन हेतु प्रवेश की व्यवस्था कलेक्टर कार्यालय के पीछे कॉफी हाउस के पास प्रवेश द्वार से की गई है।

कलेक्टोरेट में कार्यरत् अधिकारियों-कर्मचारियों को प्रवेश के लिए अपना परिचय पत्र रखना होगा। अधिकारी-कर्मचारी के लिए प्रवेश हेतु कलेक्टर कार्यालय के पीछे के द्वार को निर्धारित किया गया है। वे कैंटीन के पास से प्रवेश करेंगे। इसी तरह मीडिया के लिए जिला पंचायत के सामने छायादार बैठक व्यवस्था की गई है। मीडिया कर्मी अपना परिचय पत्र दिखाकर प्रवेश करेंगे और निर्धारित स्थान पर रहकर कव्हरेज सुनिश्चित करेंगे। आज इस संबंध में आवश्यक तैयारी को लेकर अपर कलेक्टर दिनेश कुमार नाग, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता जांगड़े, डिप्टी कलेक्टर सुश्री रूचि शार्दुल सहित अन्य अधिकारी ने मौके का निरीक्षण किया और आवागमन के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।