वाहनों के आड़े-तिरछे व पदनाम वाली नंबर प्लेट उतारने की कार्यवाही

कोरिया,19 अक्टूबर  प्रदेश में आचार संहिता प्रभावशील है। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की ओर से प्रभावी रूप से आदर्श आचार संहिता के नियमावली का पालन जिले में कराया जा रहा है। लगातार स्थानीय प्रशासन, स्थानीय पुलिस थाना व एफएसटी, एसएसटी टीम भी लगातार वाहनों की सघन जांच की कार्यवाही की जा रही है।

जिले के गोयनी, सेमरिया, जोगिया, नटवाही, अकलासरई, टेंगनी, डुमरिया, कुड़ेली, नगर, सुरमी, जटासेमर, बड़े साल्ही, मुगुम नाके के अलावा खरवत चौक, पटना चौक, चरचा चौक, नगर चौक, बैकुंठपुर चौंक चौराहों आदि स्थानों पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा हस, जिसमें ऐसे वाहनों को भी रोका गया जिन वाहनों पर राजनीतिक पदनाम की नंबर प्लेट लगी थी जिन्हें आदर्श आचार संहिता की जानकारी देकर वाहनों से नंबर प्लेट उतरवाये गये और मानक प्लेट लगाने कहा गया।

वाहन चेकिंग दौरान पुलिस ने वाहनों के प्रेशर हार्न मॉडिफाई सायलेंसर और नंबर प्लेट की भी जांच किया जा रहा है। कई वाहनों पर अमानक नंबर प्लेट लगी हुई थी जिन पर धार्मिक स्लोगन, कार्टून इत्यादि बने हुए थे जिन्हें थाना प्रभारी ने केंद्रीय मोटर यान अधिनियम की जानकारी देकर चालान करते हुए मानक अनुरूप वाहन नंबर प्लेट लगाने की हिदायत दिए ।

जिला व पुलिस प्रशासन की ओर से लगातार वाहन चालकों से अपील की जा रही है कि वाहनों को तेज व नशे की हालत में वाहन न चलाएं, सीट बेल्ट, हेलमेट का उपयोग करें। साथ ही वाहनों में किसी भी प्रकार आपत्तिजनक वस्तु न रखें और चालकों के लाइसेंस व वाहनों के कागजात दुरुस्त रखने की अपील भी की है।