कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने किया मतदान दल को दिए जा रहे प्रशिक्षण का निरीक्षण

जांजगीर चांपा 18 अक्टूबर 2023/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने जिले में विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2023 को निष्पक्ष एवं सकुशल संपन्न कराने के लिए स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय पामगढ़ में मतदान अधिकारियों को दिए जा रहें प्रशिक्षण का निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि चुनाव में सकुशल मतदान संपन्न कराने में मतदान अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। उन्होंने सभी प्रशिक्षणार्थियों को निर्वाचन से जुड़ी हर प्रक्रिया और प्रपत्र के बारे में निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश अनुरूप कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने मतदान अधिकारियों को दिए जा रहे ईव्हीएम तथा व्हीव्हीपैट मशीन की ट्रेनिंग का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने कहा कि सभी अधिकारी कर्मचारियों का दायित्व है कि अपने कर्तव्यों का निर्वहन पूर्ण निष्ठा से करें, जिससे निष्पक्ष, पारदर्शी और सुव्यवस्थित निर्वाचन प्रक्रिया संपादित की जा सके।

कलेक्टर ने संपूर्ण मतदान प्रक्रिया एवं मतदान के बाद मतपत्र लेखा तैयार करके मशीन सहित स्ट्रांग रूम में जमा करने की जिम्मेदारी मतदान अधिकारी को जानकारी दी। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ आर के खुंटे, एसडीएम पामगढ़ सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।