बड़ी खबर : साबुन फैक्ट्री में जोरदार धमाका, पूरी बिल्डिंग हुई जमींदोज, चार की मौत, पांच घायल…CM ने जताया शोक

मेरठ जनपद के लोहियानगर थाना क्षेत्र में मंगलवार की सुबह-सुबह एक साबुन फैक्ट्री में भीषण विस्फोट हो गया है। इस विस्फोट में चार लोगों मौत हो गई है, जबकि एक व्यक्ति की हालत गंभीर बतायी जा रही है। विस्फोट से मौके पर अफरा-तफरी मच गई। धमाके की सूचना दमकल कर्मियों और पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही दमकल और पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई हैं। दमकलकर्मी राहत और बचाव कार्य में जुट गए हैं। वहीं, घायलों को आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

प्राथमिक जानकारी के अनुसार फैक्ट्री में कंप्रेशर फटने से हादसा हुआ है, जिसकी जांच की जा रही है। मौके पर भारी संख्या में पुलिसबल और दमकल कर्मी मौजूद हैं। धमाका इतना जबरदस्त हुआ है, कि पूरी कि पूरी बिल्डिंग जमींदोज हो गई है। इस दौरान फैक्ट्री में काम कर रहे पांच मजूदर मलबे में दब गए। धमाके की सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू आपरेशन चलाकर मलबे में दबे पांचों मजदूरों को बाहर निकाला और सभी को इलाज के लिए अस्पताल भेजवाया, जहां चिकित्सकों ने चार मजदूरों को मृत घोषित कर दिया है। बताया जा रहा है एक  अन्य घायल मजदूर की हालत भी नाजुक बनी हुई है।   

रेस्क्यू के दौरान दोबारा विस्फोट

अब सूचना मिल रही है कि रेस्क्यू आपरेशन के दौरान एक बार फिर जोरदार धमाका हो गया, जिसकी वजह से दो जेसीबी कर्मचारी घायल हो गए हैं। दोबारा धमाका होने कारण आशंका जतायी जा रही है कि साबुन फैक्ट्री की आड़ में पटाखा बनाने का काम चल रहा था। हालांकि जिलाधिकारी दीपक मीणा ने फैक्ट्री में पटाखा बनाने की बात से इनकार किया है। उन्होने कहा कि मामले की जांच की जा रही हैं। जांच के बाद ही विस्फोट ही असली वजह का पता चल पाएगा। बताया जा रहा है कि जिस फैक्ट्री में विस्फोट हुआ वह गौरव गुप्ता की है। घटनास्ल पर मौजूद कुछ लोगो का यह भी कहना है कि हादसा फैक्ट्री में कंप्रेशर फटने से हुआ है। 

सीएम योगी ने जताया शोक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ जनपद में दु:खद दुर्घटना में हुई जनहानि पर गहरा शोक प्रकट किया है। महाराज जी ने शोकाकुल परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए घायलों के ​शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना एवं संबंधित अधिकारियों को सभी घायलों के समुचित उपचार हेतु निर्देश दिए हैं।