पुलिस ने जब्त की 467 किलो चांदी, व्‍यापारियों को पूछताछ के बाद छोड़ा

सागर। मालथौन पुलिस द्वारा उत्तर प्रदेश की अटा बार्डर से कार में बरामद की गई चांदी को आयकर विभाग की टीम ने जब्त कर लिया है। वहीं चांदी के साथ पकड़े गए आगरा के दोनों व्यापारियों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया है। कार मालथौन थाने पुलिस के कब्जे में ही है।

दरअसल 11 अक्टूबर की देर रात अटा बार्डर से पुलिस ने झांसी की ओर से आ रही कार की तलाशी ली थी, जिसमें 467. 666 किग्रा चांदी के जेवर मिले थे। कार में सवार दो शख्स ने खुद को आगरा का व्यापारी बताते हुए जेवरों को आंध्र प्रदेश और तेलंगाना डिलीवरी ले जाने की बात कही थी।

वैध दस्तावेज नहीं दिखा सके व्यापारी

पुलिस ने चांदी और कार को जब्त कर इसकी सूचना आयकर विभाग को दी थी, जिसके बाद जबलपुर से आई आयकर की टीम ने दोनों व्यापारियों से पूछताछ की, जिसमें व्यापारी बरामद माल के वैध दस्तावेज नहीं दिखा पाए। शनिवार को अधिकारियों ने आयकर अधिनियम के सेक्शन 132 ए के तहत बरामद चांदी को अपनी अभिरक्षा में लेकर जबलपुर ले गई है।

ढाई करोड़ की टैक्‍स चोरी पकड़ाई


वाणिज्यिक कर विभाग द्वारा आनलाइन बिजनेस करने वाली ईवान ग्रुप की तीन अन्य फर्मों पर सर्वे की कार्रवाई पूरी कर करीब ढाई करोड़ रुपये की टैक्स चोरी पकड़ी गई है। इनमें से तीन फर्मो द्वारा 90 करोड़ रुपये सेअधिक टैक्स जमा किया गया। इस तरह कटारिया परिवार की आठ फर्मो से करीब ढाई करोड़ रुपये टैक्स चोरी को वसूल किया गया है।

पिछले एक सप्ताह में ऑनलाइन व्यापार करने वाली फर्म से जीएसटी टीम ने 5 करोड़ रुपये से अधिक की टैक्स चोरी को पकड़ा है। दो दिन पहले जीएसटी की सतना से आई टीम ने सागर के अधिकारियों के साथ कटारिया परिवार के ईवान ग्रुप पर सर्वे का काम शुरू किया था। इलेक्ट्रानिक्स गैजेट्स की आनलाइन बिक्री का काम करने वाली ग्रुप की 8 फर्मो पर एक साथ दबिश दी थी, जिसमें शनिवार को पांच फर्मो पर सर्वे की कार्रवाई पूरी कर यहां से करीब सवा करोड़ रुपये टैक्स व पेनाल्टी वसूली गई थी।