जांजगीर पुलिस ने नव रात्रि पर्व पर नैला रेल्वे स्टेशन के पास मां दुर्गा जी का प्रतिमा/पंडाल, दर्शनार्थी के लिए यातायात रूट चार्ट एवं पार्किंग व्यवस्था

जांजगीर-चांपा, 16 अक्टूबर। जैसा कि आप जानते है कि दिनांक 15.10.2023 से नवरात्रि का पर्व प्रारंभ हुआ है इस अवसर पर नैला रेल्वे स्टेशन के पास मां दुर्गा जी की प्रतिमा / पंडाल बनाया गया है जिसके दर्शन के लिए काफी संख्या में दर्शनार्थी दर्शन हेतु आते है, जिसको ध्यान में रखते हुए जिला पुलिस जांजगीर चांपा द्वारा निम्नानुसार यातायात रूट पार्किंग व्यवस्था किया गया है।

01. सरखों की ओर से आने वाले दर्शनार्थी अपने वाहन को वार्ड क्र. 01 भाठापारा नैला में अपना वाहन पार्क करेगें। (फाटक पार नहीं करेगे)

02. बलौदा की ओर रेल्वे अंडर ब्रिज से होते हुए आने वाले दर्शनार्थी अपने वाहन को नैला प्रायमरी स्कूल के पास पार्किंग करेंगे। नैला रेल्वे फाटक के तरफ से आने वाला मार्ग कुबेरपारा से सभी वाहनों के लिए प्रतिबंधित रहेगा। नैला रेल्वे फाटक से भी वृद्धजनों के लिए ई-रिक्सा की व्यवस्था की गई है।

03. अकलतरा की ओर से आने वाले दर्शनार्थी अपने वाहन को शरदा चौक के पास सरस्वती शिशु मंदिर में अपना वाहन पार्क करेगें। नैला की ओर जाने वाले दोपहिया एवं चारपहिया वाहनों के लिये मार्ग पूर्णतः प्रतिबंधित रखा गया है।

04. केरा रोड की ओर से नेता जी चौक होते आने वाले दर्शनार्थी अपने वाहन को व्ही. आई.पी. सीटी, अग्रसेन भवन, कान्हा पैलेस में अपना वाहन पार्क करेगें।

05. चांपा की ओर से आने वाले दर्शनार्थी अपने वाहन को नहर पार से नहरीया बाबा रोड के निचे नैला की ओर जाने वाले रोड में बने पार्किंग में अपना वाहन पार्क करेगें। नैला की ओर जाने वाले दोपहिया एवं चारपहिया वाहनों के लिये मार्ग पूर्णतः प्रतिबंधित रखा गया है।

06. बस स्टैण्ड नैला को फूड जोन बनाया गया है। यहां पर आने वाले दर्शनार्थीयों के लिये जलपान की दुकाने लगाई गई है।

07. अग्रसेन भवन से नैला की ओर जाने वाला मार्ग को दोपहीया एवं चारपहिया वाहनों के लिय पूर्णतः प्रतिबंधित रखा गया है। अग्रसेन भवन से दर्शनार्थीयों को दुर्गा पंडाल तक पैदल ही जाना पड़ेगा वृद्धजनों के लिए अग्रसेन भवन से ई-रिक्सा की व्यवस्था की गई है, जो उनको नैला बस स्टैण्ड तक छोड़ेगा।

08. बलौदा की ओर से जांजगीर तरफ आने वाले वाहन अकलतरा, अमरताल, बनारी होते हुए शारदा चौक तरफ से जांजगीर आएंगे।