CYBER FRAUD : नौकरी पाने के चक्कर में युवती ने गंवा दिए लाखों रुपये, लगा 12 लाख रुपये से अधिक का चूना

देश-दुनिया में बढ़ते टेक्नोलॉजी के साथ-साथ साइबर फ्रॉड की घटनाएं भी तेजी से बढ़ रहे हैं। आए दिन ऐसी खबर आती है जब स्कैमर ने किसी व्यक्ति के अकाउंट से लाखों रुपये लूट लिए।

ऐसा ही एक नया मामला विशाखापट्टनम से आया है, जहां एक युवती के बैंक अकाउंट से 12 लाख से अधिक रुपये स्कैमर ने लूट लिए। बताया जा रहा है कि विशाखापट्टनम की रहने वाली युवती ने नौकरी पाने के चक्कर में लाखों रुपये गंवा दी। रिपोर्ट्स के अनुसार विशाखापट्टनम की रहने वाली मल्ला ज्योतिर्मयी को स्कैमर्स ने जॉब के नाम पर ठगी का शिकार बनाया। एक अनजान शख्स ने युवती को एक नामी कंपनी में जॉब ऑफर का लालच दिया था। युवती बेखबर होकर ठग पर विश्वास कर ली और उसकी बातों में आ गई।

स्कैमर ने शुरुआत में युवती से 5000 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस के तौर पर मांगी, जिसे युवती ने पे कर दिया। इसके बाद ठग ने बैंक अकाउंट की जांच का बहाना बना कर युवती से कुछ और पैसे मांगे। युवती ठगी से बेखबर होकर पैसे ट्रांसफर करती गई।

ठग ने युवती को कहा था कि अगर आप 1 लाख रुपये जमा करते हैं तो आपको इसके बदले में तीन महीने में 1.4 लाख रुपये मिलेंगे। फ्रॉडस्टर्स ने इसके लिए अपनी बैंक डिटेल्स भी शेयर की थी। ऐसे ही करके युवती ने स्कैमर के अकाउंट में 1.84 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। हालांकि, युवती को उस वक्त ठगी का शिकार होने का एहसास हुआ जब ठग ने उनसे 4 लाख रुपये और मांगे। इसके बाद युवती ने इसकी सूचना अपने भाई को दी जिसने पैसे ट्रांसफर करने से मना किया।