CG News :VVIP जिले में नवपदस्थ SSP गर्ग ने किया पदभार ग्रहण

भिलाई,15 अक्टूबर   चुनाव आयोग व शसन के निर्देश  पर दुर्ग जिला के एसपी शलभ सिन्हा व एसएसपी सिटी संजय ध्रुव को पुलिस मुख्यालय में पदस्थापित कर उनके स्थान पर दुर्ग जिला में एसएसपी के पद पर भेजे गये एसएसपी रामगोपाल गर्ग आज दुर्ग पहुंचकर अपना पदभार ग्रहण किया। ज्ञातव्य हो कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रामगोपाल गर्ग 2007 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अफसर है जबकि एएसपी सिटी संजय ध्रुव के स्थान पर स्थानांतरित होकर यहां आये अभिशेक झा ने शुक्रवार को ही अपना पदभार ग्रहण कर लिये थे।

गर्ग दुर्ग आने के पूर्व छत्तीसगढ के जिला गरियाबंद, कोरिया, बालोद और विशेष सूचना षाखा में बतौर एसपी के पद पर कार्यरत रहे। उन्होंने महामहिम राज्यपाल के परिसहाय के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके है। गर्ग वर्ष 2015 से 2022 तक भारत सरकार के सेन्ट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेषन में प्रतिनियुक्ति पर कार्यरत रहे। प्रतिनियुक्ति पष्चात छग में वापस आने के बाद उन्होंने डीआईजी राजनांदगांव रेंज में भी अपनी सेवांए दी। उसके बाद वे प्रभारी पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज में भी इससे पूर्व सेवाएं दे चुके है। एसपी गर्ग वर्तमान में रायगढ रेंज के प्रथम डीआईजी के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे थे कि चुनाव आयोग के निर्देष के बाद उन्हें दुर्ग जिला का एसएसपी बनाकर अब यहां की कमान संभालने की जिम्मेदारी दी गई है। 

एसएसपी  गर्ग ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि आज मैने जिला दुर्ग में षासन व चुनाव आयोग के आदेष के मुताबिक एसएसपी का चार्ज लिया है और सभी और राजपत्रित अधिकारियों की हमने बैठक ली है जिसमें उनका परिचय लेने के साथ ही उनके क्षेत्र में कानून व्यवस्था की क्या स्थिति है, और किस प्रकार की दिक्कते हैं। हमने आज षाम को थाना प्रभारियों की आवष्यक बैठक ली है, और चुनाव को लेकर क्या क्या इषु हो सकते है। फिलहाल इसको समझ लें उसके बाद उसके क्या क्या उपाय हो सकते है। निर्भिक और षांतिपूर्वक व निष्पक्ष चुनाव हो जो हमसे अपेक्षा की जा रही है।

अभी हमने जो दुर्ग जिले के जो पुराने आंकडे है, कितनी बल की आवष्यकता है उसका स्टडी कर करेंगे जो आवष्यकता होगी उसे पुलिस मुख्यालय के समक्ष रखेंगे और सफिषिएंट बल हमें मिलेगा। शांतिपूर्ण चुनाव होंगे। हमारा सभी दुर्ग जिले के निवासियों से जो खासकर प्रथम बार मतदान करने वाले युवा है वे आगे बढकर अपने मनपसंद प्रत्याषी को मतदान करें। उनको लिए कार्य करेंगे।

बिना किसी डर व भय के मतदान कर सके और षांतिपूर्ण मतदान हो यही हमारा ध्येय है और यही हमारी कोषिष रहेगी। व्हीव्हीआईपी जिले में सुरक्षा संबंध्जो उम्मीद है, कैसे चुनाव संपन्न कराना है, ताकि चुनाव प्रचार में समस्या ना आये और लोगों को मतदान करने में दिक्कत ना आये। इस दौरान उनके कक्ष में राजपत्रित अधिकारियों एएसपी सिटी अभिषेक झा, अनुराग झा, नीता पवार, डीएसपी सतीष ठाकुर, सीएसपी विष्वदीपक त्रिपाठी, दुर्ग सीएसपी चन्द्रा,डीएसपी राजीव षर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।