IND vs PAK: Siraj-Rohit से नहीं हो रही थी सिचुएशन कंट्रोल, फिर मदद को आए Virat Kohli और पलट दिया पूरा खेल

टॉस गंवाने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत दमदार हुई थी। इमाम उल हक और अब्दुल शफीक की जोड़ी मोहम्मद सिराज की जमकर धुनाई कर रही थी। सिराज लाइन एंड लेंथ से पूरी तरह से भटके हुए नजर आ रहे थे। कप्तान रोहित शर्मा की मिनट-मिनट पर मिल रही सलाह सिराज और टीम इंडिया के काम नहीं आ रही थी। सिचुएशन को ना संभालता देख सिराज-रोहित को विराट कोहली के पास जाना पड़ गया। इसके बाद विराट की दो मिनट की बातचीत ने खेल को पलटकर रख दिया।

कोहली ने पलटा खेल

दरअसल, टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी पाकिस्तान को इमाम उल हक और अब्दुल शफीक ने अच्छी शुरुआत दी। इमाम ने मोहम्मद सिराज के पहले ही ओवर में तीन चौके जमाते हुए अपने इरादे साफ कर दिए। सिराज जब दूसरे ओवर में भी लौटे, तो पाकिस्तान की सलामी जोड़ी ने उनको निशाने पर लिया। हालांकि, कप्तान रोहित ने सिराज पर अपना भरोसा बनाए रखा और जमकर हो रही धुनाई के बावजूद उनको अटैक से नहीं हटाया।

पारी के आठवें और सिराज के चौथे ओवर में भी शफीक ने सिराज के खिलाफ हाथ खोले। सिचुएशन को कंट्रोल से बाहर जाता देख विराट कोहली रोहित शर्मा और सिराज से बातचीत करने पहुंचे। किंग कोहली ने लगभग दो मिनट तक सिराज-रोहित से बातचीत की। इसके बाद इसी ओवर की आखिरी गेंद पर सिराज ने अब्दुल शफीक की पारी का अंत कर दिया। शफीक को आउट करने के बाद सिराज और रोहित का रिएक्शन देखने लायक था।

https://x.com/musafir_hu_yar/status/1713120998667767839?s=20

गिल की हुई है वापसी

ऑस्ट्रेलिया और फिर अफगानिस्तान के खिलाफ मैच मिस करने के बाद शुभमन गिल प्लेइंग इलेवन में लौट आए हैं। गिल को ईशान किशन की जगह पर टीम में शामिल किया गया है। शुभमन इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और एशिया कप 2023 में उनके बल्ले से जमकर रन निकले थे। गिल विश्व कप में भारतीय टीम के फर्स्ट गेम से पहले डेंगू की चपेट में आ गए थे, जिसके चलते उनको शुरुआती दो मैचों में बाहर बैठना पड़ा था।