World Cup 2023: क्‍या लद गए ऑस्‍ट्रेलिया के ‘अच्‍छे दिन’? कंगारू टीम के नाम दर्ज हुआ बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड

ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के अच्‍छे दिन लगता है कि लद गए हैं। पांच बार की चैंपियन के नाम शुक्रवार को वर्ल्‍ड कप का बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने पहली बार वर्ल्‍ड कप में लगातार चार मैच गंवाए हैं। कंगारू टीम ने 2019 वर्ल्‍ड कप में आखिरी लीग मैच और सेमीफाइनल मैच गंवाया था। इसके बाद 2023 वर्ल्‍ड कप में उसने शुरुआती दोनों मैच गंवा दिए। ऑस्‍ट्रेलिया एक समय विश्‍व क्रिकेट में सबसे शक्तिशाली टीम थी, लेकिन उसके अच्‍छे दिन गुजरे हुए लगने लगे हैं। पैट कमिंस के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने मौजूदा वर्ल्‍ड कप में लगातार लचर प्रदर्शन करते हुए मैच गंवाए।

ऑस्‍ट्रेलिया का खराब प्रदर्शन

ऑस्‍ट्रेलिया को वर्ल्‍ड कप 2023 के अपने पहले मैच में मेजबान भारत के हाथों 6 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी थी। चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम महज 199 रन पर ऑलआउट हो गई थी। यह 21वीं शताब्‍दी में वर्ल्‍ड कप में ऑस्‍ट्रेलिया का चौथा सबसे छोटा स्‍कोर है।

फिर शर्मसार हुए कंगारू

ऑस्‍ट्रेलिया का खराब प्रदर्शन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी जारी रहा। लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में कंगारू खिलाड़‍ियों ने फील्डिंग के दौरान कैच के 5 आसान मौके गंवाए। दक्षिण अफ्रीका ने 311/7 का स्‍कोर बनाया। जवाब में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 177 रन पर ऑलआउट हो गई।

21वीं शताब्‍दी में ऑस्‍ट्रेलिया का वर्ल्‍ड कप में यह तीसरा सबसे छोटा स्‍कोर साबित हुआ। ‘येलो ब्रिगेड’ को प्रोटियाज टीम के हाथों 134 रन की करारी शिकस्‍त सहनी पड़ी। यह वर्ल्‍ड कप में रन के अंतर से ऑस्‍ट्रेलिया की सबसे बड़ी हार रही।