Sharad Navratri 2023: नवरात्रि के 9 रंगों के हिसाब से चुनें अपने आउटफिट्स, दिखेंगी सबसे अलग और स्टाइलिश

Sharad Navratri 2023: नवरात्रि हिंदुओं का प्रमुख त्योहार है। जिसमें पूरे नौ दिनों तक मां दुर्गा के नौ रूपों की पूजा की जाती है। भक्तगण उनके लिए नौ दिनों का उपवास रखते हैं और पूरी श्रद्धा से उनकी पूजा-अर्चना करते हैं। ऐसा माना जाता है कि मां दुर्गा इससे खुश होती हैं और भक्तों को मनचाहा फल देती हैं। वैसे तो नवरात्रि साल में चार बार मनाया जाता है, लेकिन सबसे ज्यादा महत्व शारदीय नवरात्रि का होता है। नवरात्रि की एक और जो खास बात है वो है कि इसमें नौ दिनों के हिसाब से रंग भी होते हैं। इन रंगों का ध्यान रखते हुए मा की पूजा-उपासना कने से घर में खुशहाली और समृद्धि आती है। आइए जानते हैं इन रंगों के बारे में, साथ ही हर दिन किस तरह के आउटफिट्स पहनकर नजर आ सकती हैं आप अलग और खूबसूरत।

पहला दिन- ऑरेंज

नवरात्रि के पहले दिन घट स्थापना के समय आप ऑरेंज कलर का अनारकली कुर्ता पहन सकती हैं। ब्रोकेड वर्क वाला या चंदेरी ऑरेंज रंग का कुर्ता बहुत ही अच्छा लगता है ऑरेंज कलर में।

दूसरा दिन- सफेद

थ्रेड वर्क इन दिनों पार्टी वेयर और ब्राइडल लहंगों, सभी में बहुत ज्यादा देखने को मिल रहा है, तो नवरात्रि के दूसरे दिन आप भी क्यों न थ्रेड वर्क से सजा व्हाइट शरारा पहनें। जो एक अच्छी च्वॉइस होगी।

तीसरा दिन- लाल

लाल रंग को तीज-त्योहारों का सबसे खास कलर होता है। जब कुछ न समझ आ रहा हो, तो लाल रंग की साड़ी, सूट पहन लो और हो गए फेस्टिवल के लिए रेडी। नवरात्रि के तीसरे दिन का कलर भी लाल है, तो इस दिन अपने लुक को अलग बनाने के लिए आप रेड जैकेट वाला सूट पहनें। जैकेट लॉन्ग हो या शॉर्ट दोनों ही अच्छा लगेगा। मौसम को देखते हुए आप ऑर्गेन्जा फैब्रिक में ट्राई करें।

चौथा दिन- नीला

इस दिन आप ब्लू कलर का सिल्क कुर्ता पहन सकती हैं। सिल्क के कुर्ते के साथ बहुत ज्यादा एक्सपेरिमेंट करने की जरूरत नहीं, वे अपने आप में कम्प्लीट होते हैं। हां आप चाहें तो इनके साथ बॉटम मे सिगरेट पैट्स और शिफॉन दुप्टा ट्राई कर सकती हैं।

पांचवा दिन- पीला

इस दिन से जगह- जगह गरबा के आयोजन शुरू हो जाते हैं, तो अगर आप भी इसमें जाने की सोच रही हैं, तो चुनें मस्टर्ड येलो कलर का पेपलम टॉप और प्लाजो का ऑप्शन। बहुत ही स्टाइलिश लगेगा आपका लुक। इसके साथ आप गोटा-पट्टी बेल्ट कैरी करना न भूलें।

छठा दिन- ग्रीन

ग्रीन कलर का लहंगा आप इस दिन पहनें। थ्रेड, सीक्वेंस से सजा ग्रीन लहंगा पहनक आप ही आप आने वाला है नजर। डांडिया नाइट पर तो इससे बेहतरीन क्या ही दूसरा ऑप्शन होगा।

सांतवा दिन- ग्रे

सातवें दिन के लिए आप ग्रे कलर की मैक्सी ड्रेस चुन सकती हैं, क्योंकि मौका है नवरात्रि का, तो मैक्सी ड्रेस ऐसा होना चाहिए, तो ट्रेडिशनल लुक ही दें। इसके लिए आप एम्ब्रॉयडरी टच वाला ड्रेस देखें।

आंठवा दिन- पर्पल

पर्पल के कई सारे शेड्स आते हैं, तो आप पर इसका कौन सा शेड जंचता है, पहले तो ये तय कर लें और फिर क्या पहनें इसके बार में सोचें। वैसे पर्पल कलर की फ्लोरल साड़ी फेस्टिवल के मौके पर जंचेंगी। दूसरा सिल्क या कांचीवरम का भी ऑप्शन है।

नौंवा दिन- पिकॉक ब्लू

पिकॉक ब्लू सिल्क कलर के स्कर्ट को आप व्हाइट या किसी लाइट शेड के साथ टीमअप करें। महानवमी पूजन के दिन खूबसूरत दिखने के साथ कंफर्टेबल भी तो रहना है।