ऐतिहासिक बना PAK vs SL मैच, World Cup में पहली बार हुआ यह कारनामा, Pakistan ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

PAK vs SL Records: मोहम्मद रिजवान की यादगार शतकीय पारी के दम पर पाकिस्तान ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला है। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के आठवें मैच में बाबर आजम एंड कंपनी ने श्रीलंका को 6 विकेट से हार का स्वाद चखाया। पाकिस्तान ने विश्व कप इतिहास का अब तक का सबसे बड़ा चेज सफलतापूर्वक हासिल करते हुए इतिहास रच दिया है। इसके साथ ही कई और बड़े रिकॉर्ड्स को पाकिस्तान ने चकनाचूर कर डाला है।

वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे बड़ा चेज

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने श्रीलंका से मिले 345 रन के लक्ष्य को चेज करते हुए हैदराबाद में इतिहास रच दिया। वनडे विश्व कप के इतिहास में यह अब तक का सबसे बड़ा चेज है। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 131 रन की यादगार पारी खेली। रिजवान ने दर्द में होने के बावजूद मैदान नहीं छोड़ा और टीम को जीत दिलाकर ही लौटे।

एक मैच में पहली बार लगे चार शतक

पाकिस्तान और श्रीलंका (PAK vs SL) के बीच खेले गए इस मुकाबले में एक या दो नहीं, बल्कि चार बल्लेबाजों ने शतक जड़ा, जो एक नया रिकॉर्ड है। इससे पहले 50 ओवर के विश्व कप में कभी भी किसी भी मुकाबले में चार बैटर्स ने सेंचुरी नहीं लगाई है। श्रीलंका की ओर से कुशल मेंडिस और सदीरा समरविक्रमा ने शतक जड़ा, तो पाकिस्तान की तरफ से रिजवान और अब्दुल शफिक ने सेंचुरी लगाई।

श्रीलंका के खिलाफ सबसे बड़ा चेज

पाकिस्तान की टीम वनडे में श्रीलंका के खिलाफ सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने वाली टीम बन गई है। इसके साथ ही एकदिवसीय क्रिकेट में यह पाकिस्तान का दूसरा सबसे बड़ा चेज भी है। विश्व कप के इतिहास में पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ बिना कोई मैच गंवाए यह लगातार आठवीं जीत दर्ज की है।