जिसे इंग्लैंड की टीम से निकालने की बात चल रही थी उसने वर्ल्ड कप में ठोक दिया शतक, तोड़ दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड

जिस उम्र में खिलाड़ियों का करियर खत्म हो जाता है, जिस उम्र में अकसर क्रिकेटर्स अनफिट नजर आते हैं. उम्र के उसी पड़ाव पर डेविड मलान ने अपनी बल्लेबाजी से आग ही लगा दी है. इंग्लैंड के बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने वर्ल्ड कप 2023 के 7वें मैच में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार शतक ठोका. मलान ने धर्मशाला में महज 91 गेंदों में सेंचुरी लगाई. गजब की बात ये है कि मलान ने वनडे में छठा शतक ठोका है और उन्होंने सिर्फ 23 वनडे मैच ही खेले हैं. मलान के वनडे में अर्धशतक से ज्यादा शतक हो गए हैं. उन्होंने वनडे में पांच अर्धशतक और 6 शतक ठोके हैं. अपने इस शतक के साथ ही उन्होंने बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.

डेविड मलान वनडे में सबसे तेजी से 6 शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने 23 पारियों में 6 सेंचुरी लगाई हैं. मलान ने इमाम उल हक का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 27 वनडे पारियों में 6 शतक लगाए थे. मलान के शतक की खास बात ये है कि उन्होंने हमेशा मुश्किल वेन्यूज में शतक लगाए हैं.

मलान हैं शतक मशीन

आपको बता दें डेविड मलान ने भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका में भी वनडे सेंचुरी लगाई हैं. इसके अलावा इंग्लैंड और नीदरलैंड्स में भी वो सेंचुरी लगा चुके हैं. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि एक समय ऐसा था जब डेविड मलान का वर्ल्ड कप में खेलना मुश्किल माना जा रहा था. इंग्लिश मीडिया में चर्चा थी कि मलान की जगह हैरी ब्रूक्स को मौका दिया जा सकता है लेकिन इंग्लिश सेलेक्टर्स ने मलान पर भरोसा जताया और अब उन्होंने वर्ल्ड कप में अपना पहला शतक ठोक दिया है.

डेविड मलान का प्रहार

डेविड मलान बतौर ओपनर क्रीज पर उतरे और इस खिलाड़ी ने जॉनी बेयरस्टो के साथ शतकीय साझेदारी कर डाली. बेयरस्टो-मलान ने 17.5 ओवर में 115 रन बनाए. बेयरस्टो के आउट होने के बाद मलान ने धुआंधार पारी खेली. वैसे उन्होंने अर्धशतक भी महज 39 गेंदों में लगाया और वो शतक तक 91 गेंदों में पहुंच गए. मलान के बल्ले से 107 गेंदों में कुल 140 रन निकले और उन्होंने जो रूट के साथ 151 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया.