पट्टा पाकर खिले चेहरे : विधायक उपाध्याय के साथ हितग्राहियों ने मनाया जश्न…

रायपुर, 09 अक्टूबर । जिस सपने को क्षेत्र की जनता ने कई दशकों से अपने दिलों में संजोया था, आज वह पूरा हो रहा है। जनता जो अपना आशियाना बसाने का सपना देखा करती थी, राज्य सरकार उस सपने को ‘राजीव गाँधी आश्रय योजना’ के माध्यम से साकार कर रही है। इसी तारतम्य में रायपुर पश्चिम विधायक विकास उपाध्याय ने रविवार को शहर कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश दुबे के हितग्राहियों को पट्टा वितरित किया। इस दौरान हितग्राहियों ने ख़ुशी जाहिर करते हुए जमकर आतिशबाजी की और मिठाई बांटी।



बता दें कि कांग्रेस का इतिहास रहा है कि जब-जब कांग्रेस सत्ता में आई है, हर व्यक्ति को उनके जमीन का अधिकार (पट्टा) देने का काम किया है। चाहे वो प्रथम महिला प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गाँधी हो या स्व. राजीव गाँधी हो या अविभाजित मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह हो या दिग्विजय सिंह हो। सबने समाज के हर वर्गों को उनके अधिकार पट्टा देने का काम किया है। मध्यप्रदेश विभाजन के बाद सन 2000 में जब छत्तीसगढ़ का गठन हुआ तब प्रथम मुख्यमंत्री स्व. अजित जोगी ने राज्य में सभी को पट्टा देकर उनके विश्वास को जीता था।

आज पट्टा वितरण के कार्यों को आगे बढ़ाते हुए रायपुर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय ने अपने क्षेत्रों के विभिन्न वॉर्डों में जाकर पट्टा वितरण किया। जब पट्टा वितरण का कार्य चल रहा था तब क्षेत्र की जनता का उत्साह देखने लायक था। जो सपना उन्होंने सालों पहले देखा था, अब वह पूरा हो रहा है। जिस जमीन पर वह बसे थे, अब वह उनकी होगी। पट्टा मिलने से अपनी जमीन और घर का सपना पूरा होते ही क्षेत्र की जनता अपने विधायक के सामने खूब पटाखे फोड़े, साथ ही आतिशबाज़िया कर पूरा दीपावली का माहौल बना दिया था।



इस दौरान विधायक विकास उपाध्याय ने विरोधियों को आड़े हाथ भी लिया और यह कहा कि जो पट्टे के नाम पर लोगों को झूठा तथ्य देकर बरगलाने का प्रयास कर रहे हैं उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए, गरीब और जरूरतमंद लोगों को भी ऐसे भ्रामक बातें फैलाने वालों से सचेत रहना चाहिए। उनकी बातों को अनसुना करने में ही समझदारी है भूपेश बघेल सरकार कांग्रेस की परंपरा को आगे बढ़ाते हुए लगातार जनता का हित कर रही है।