BIG BREAKING : कंटेनर से हो रही थी नशे की तस्करी, 25 लाख की सिरप समेत एक करोड़ का माल जब्त

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. यहां कंटेनर से 25 लाख रुपये की नशीली शिरप समेत 1 करोड़ रुपये का मशरूका पुलिस ने बरामद किया. पुलिस ने सात लोगों को भी इसके साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में मुख्य आरोपी की पत्नी भी शामिल हैं. पुलिस उससे लगातार पूछताछ कर रही है.

7 अक्टूबर की सुबह एक मुखबिर ने अधिकारियों को तस्करी की सूचना दी. उसने बताया कि प्रयागराज से एक कंटेन, जिसका नंबर MH 04KU 4250 है. उसमें कफ सिरप आ रही है और यह खेप मनगवां क्षेत्र में उतरेगी. इसके बाद तुरंत अफसरों ने लोकल पुलिस को दूर रखते हुए सिरमौर एसडीओपी उमेश प्रजापति को भेजा.

साइबर सेल की मदद से मौके पर टीम पहुंची तो मुखबिर का इनपुट सही निकला. मनगवां के कुंईया नहर के पास से नशीली कफ सिरफ कंटेनर से उतरकर ट्रैक्टर में लोड हो रही थी और बोलेरो में तस्कर बैठे थे. पुलिस ने मौके पर घेराबंदी कर 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने मौके से एक कंट्रेनर, एक ट्रैक्क्टर और एक बोलेरो, 64 पेटी 7680 शीशी नशीली कप सिरप जब्त की है.

इसी तरह दूसरी दबिश मनगवां क्षेत्र के मनिकवार चौकी अंतर्गत तमहा गांव में की गई है. इस कार्रवाई में मुख्य तस्कर फरार हो गया. जिसके बाद उसकी पत्नी को आरोपी बनाया गया है. घर के अंदर से 32 कार्टून से 3840 शीशी कोरेक्स निकली है. दोनों कार्रवाई में 25 लाख की 11520 शीशी कफ सिरप जब्त हुई है. जबकि इस कार्रवाई में लगभग एक करोड़ रुपये का मशरूका जब्त किया गया है. फिलहाल पुलिस पकड़े गए सभी आरोपियों से पूछताछ कर रही है.