KORBA NEWS: RTO की कार्यालय अधीक्षिका रिश्वत लेते दिखीं, वीडियो वायरल….

कोरबा, 08 अक्टूबर । कोरबा जिला का परिवहन विभाग कार्यालय विवादित और चर्चित कार्यप्रणाली के कारण अक्सर चर्चा में रहता है। एक और मामला परिवहन कार्यालय में पदस्थ कार्यालय अधीक्षिका गीता ठाकुर सहायक ग्रेड 1 द्वारा परिवहन कार्यालय में खुलेआम एजेंट से काम करने के एवज में रुपए की वसूली का सामने आया है। इसका वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमे गीता ठाकुर तथाकथित एजेंट से पैसा लेकर अपने टेबल के दराज में डालते हुए दिखाई दे रही हैं। वीडियो में काम के एवज में पैसा लेने और गिनने के बाद रखकर दस्तावेज का अवलोकन कर हस्ताक्षर कर रही हैं। आजकल जब सारे काम कैशलेश होकर चालान आदि ऑनलाइन में जमा लिए जा रहे हैं तो फिर नगद लेना सवालों को जन्म देगा ही।

पीड़ित के मुताबिक गीता ठाकुर के कार्यालय पहुंचने का समय 10 बजे का है पर जिला कार्यालय अधीक्षक होने के बावजूद दोपहर 1 बजे से पहले कार्यालय नहीं पहुंच पाती, साथ ही गीता ठाकुर अपना कार्य करने के लिए अपने साथ एक निजी गैर सरकारी सहयोगी तामेश देवांगन को अपने खर्च में रखी हुई है जो इनके प्रत्येक कार्य के फाइल चेक करने का कार्य करता है। तत्पश्चात गीता ठाकुर उक्त कार्य को करती हैं। वह गीता ठाकुर के साथ ही उसके रूम में बैठता है और पुरे फाइलों को जांच कर के अप्रूवल देता है।

वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि सामने बैठे एजेंट से रिश्वत लिया जा रहा है और गिनती कर दराज में रखने के बाद फ़ाइल को देखा जा रहा है फिर उसमे अपने हस्ताक्षर कर रही है। सरकारी कार्यालय में इस प्रकार का लेन-देन से साफ जाहिर हो रहा है कि पैसा लेकर फ़ाइल में हस्ताक्षर किया गया।

https://x.com/vedantsamachar1/status/1710968161582133493?s=20

परिवहन विभाग कोरबा में इस प्रकार का कार्य होना कोई बड़ी बात नही है, पहले भी कई वीडियो वायरल हुआ है पर अभय दान प्राप्त अधिकारी और कर्मचारी को कोई फर्क नहीं पड़ता क्योकि जांच लम्बी होती है और कार्यवाई शून्य। ऊपर से बड़े अधिकारी तो फिर अधिकारी हैं। दोहरा प्रभार संभाल रहे साहब के दर्शन और फोन पर बात हर किसी को नसीब नहीं होता। कई चक्कर काटने के बाद वे अपनों और चुनिंदा लोगों को छोड़ किसी से न मिलते हैं न बात करते हैं। इस मामले में भी उनका पक्ष जाना नहीं जा सका। देखना होगा कि अब इस वायरल वीडियो की सच्चाई को किस हद तक परखा जाता है और क्या कार्यवाही होती है? या फिर झूठ/मनगढ़ंत/बेबुनियाद/साजिश जैसे आवरण से इसे ढंक कर बचाव किया जाएगा। (खटपट न्यूज़, इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता)