CG News :कलेक्टर-SP ने लिया नवरात्रि की तैयारियों का जायजा

दंतेवाड़ा, 07 अक्टूबर  नवरात्र पर्व के मददेनजर मुख्यालय में धार्मिक आस्था के केंद्र माँ दंतेश्वरी माता मंदिर में आयोजित होने वाले मेले की तैयारियों का कलेक्टर विनीत नंदनवार एसपी गौरव राय ने अधिकारियों के साथ अवलोकन किया। कलेक्टर और एसपी ने माँ दंतेश्वरी माता मंदिर में नवरात्रि के अवसर पर बड़ी संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधाओं और व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के निर्देश दिये ताकि माई जी के दर्शन के लिए कोई असुविधा न हो और श्रद्धालु सुगमता और तत्परता के साथ माँ दंतेश्वरी माता का दर्शन कर सके। साथ ही उन्होंने दर्शन के बाद श्रद्धालुओं की निकासी की भी बेहतर व्यवस्था करने को कहा।

अन्य जिलों आने वाले श्रद्धालु पदयात्रियों की सुविधाओं हेतु बनाये जाने वाले पन्डालों यथा एजुकेशन सिटी, फॉरेस्ट नाका पंडाल, नगर पंचायत गीदम, एसबीआई बैंक गीदम, हारम चौक, बडे़ कारली, चितालंका, ऑवराभाटा में भी अन्य स्थानों में आने वाले श्रद्वालुओं के लिए रूकने की व्यवस्था का भी कलेक्टर न अवलोकन किया। एवं आने वाले श्रद्धालुओं के वाहन की पार्किंग व्यवस्था, भोजन एवं पेयजल की व्यवस्था सुरक्षा सहित और अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में अधिकारियों से जानकारी चाही। पुलिस अधीक्षक राय ने कहा कि नवरात्रि मेले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। साथ ही पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किया जाएगा। एवं नशे की हालत में वाहन चलाने वाले चालकों के विरूद्ध भी कड़ी कार्यवाही की जाऐगी।

कलेक्टर ने मंदिर परिसर में पर्याप्त साफ सफाई करवाने नियमित साफ-सफाई के लिए नगर पालिका व अन्य नगरीय निकायों से टीम लगवाने को कहा। साथ ही उक्त अवधि में आपात चिकित्सा व्यवस्था के लिए मय एंबुलेंस के चिकित्सा दल तैनात करने के निर्देश भी मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिए। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ कुमार बिश्वरंजन, अपर कलेक्टर संजय कन्नौजे, संयुक्त कलेक्टर सुरेन्द्र ठाकुर सहित पुलिस विभाग के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।