OMG! कॉलेज प्रबंधन का फरमान : अगर ‘लड़के-लड़की साथ बैठे और हंसी-मजाक किया तो नहीं दे पाएंगे Final Exam’…जानिए क्या है पूरा मामला….

सीवान । ZA Islamia College Decree कॉलेज के बाहर बीते दिनों दो लड़कियां बॉयफ्रेंड के लिए लड़ पड़ी थी जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। वहीं, अब कॉलेज प्रबंधन ने छात्र-छात्राओं के रोमांस पर लगाम लगाने के लिए बड़ा फैसला ​लिया है।

लेकिन कॉलेज प्रबंधन का ये फैसला अपने ही पैर पर कुल्हाड़ी मारने के समान साबित हो रहा है। प्रबंधन के आदेश को लेकर जमकर बवाल मच रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार जेडए इस्लामिया कॉलेज ने छात्र-छात्राओं के साथ बैठने पर तालिबानी फरमान जारी किया गया है। जारी पत्र में लिखा है- ‘सूचित किया जाता है कि अगर छात्र तथा छात्राओं को साथ में (एक साथ बैठे/हंसी मजाक करते) महाविद्यालय परिसर में देखा जाएगा तो उनका नामांकन को रद्द कर दिया जाएगा’। पत्र कॉलेज के प्रिंसिपल इदरीश आलम के द्वारा जारी किया गया है। जेडए इस्लामिया कॉलेज अल्पसंख्यक महाविद्यालय है। यह कॉलेज धारा 29 और 30 के अंतर्गत स्थापित है इसके प्रबंधन का अधिकार शासी निकाय में निहीत है। यह भी जारी पत्र में उल्लेख किया गया है।

पत्र जारी होने के बाद कॉलेज के छात्र-छात्राओं में इसको लेकर हड़कंप मच गया है। साथ ही इसको लेकर खूब चर्चाएं भी हो रही है। वहीं कॉलेज के प्रिंसिपल इदरीस आलम ने कहा है कि कॉलेज में अनुशासन कायम करने के लिए यह पत्र जारी किया गया है। देखा जा रहा था छात्र-छात्राएं परिसर में एक साथ घूम रहे हैं लेकिन क्लास अटेंड नहीं कर रहे हैं। कॉलेज में अनुशाषण और शैक्षणिक माहौल कायम करने के लिए यह कदम उठाया गया है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों सीवान में दो छात्राओं के बीच मारपीट का वीडियो सामने आया था, दोनों सड़क पर लड़ रही थीं। वीडियो के बारे में कहा गया कि ब्वॉयफ्रेंड को लेकर दो छात्रा पहले क्लास रूम में भिड़ी बाद में दोनों की लड़ाई सड़क तक पहुंच गई। बुर्का पहने दोनों लड़कियां बीच सड़क एक दूसरे पर लात घूंसे बरसाती नजर आईं। माना जा रहा है उस घटना के बाद ही कॉलेज ने यह पत्र जारी किया है।