सिक्किम में तबाही का मंजर, बादल फटा, जवान भी बह गए

दिल्ली । उत्तरी सिक्किम में विनाशकारी बादल फटने से पूर्वोत्तर राज्य में सदमे की लहर दौड़ गई है। मंगन जिले में चुंगथांग के ऊपरी हिस्से में बादल फट गया। इसके बाद तीस्ता नदी का जल स्तर अचानक बढ़ जाने से स्थानीय लोगों के लिए परेशानी पैदा हो गई है।

अधिकारियों ने कहा कि तीस्ता नदी का जल स्तर रात भर खतरनाक स्तर तक बढ़ने के बाद बुधवार को सिक्किम के उत्तरी और पूर्वी जिलों में अचानक बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है। सभी निवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए निचले इलाकों के सभी पुलिस स्टेशनों को अलर्ट जारी कर दिया गया है। घाटी में कुछ सैन्य प्रतिष्ठान प्रभावित हुए हैं और विवरण की पुष्टि करने के प्रयास जारी हैं। 23 जवान लापता हो गए और कुछ वाहनों के कीचड़ में डूबे होने की खबर है।

23 सैनिक लापता, कई वाहन कीचड़ में डूबे

गुवाहाटी रक्षा पीआरओ ने कहा कि उत्तरी सिक्किम में ल्होनक झील के ऊपर अचानक बादल फटने से लाचेन घाटी में तीस्ता नदी में अचानक बाढ़ आ गई। घाटी में कुछ सैन्य प्रतिष्ठान प्रभावित हुए हैं और विवरण की पुष्टि करने के प्रयास जारी हैं। 23 सेना के जवान लापता होने की सूचना है और कुछ वाहनों के कीचड़ में डूबे होने की खबर है। तलाशी अभियान जारी है।