मुख्यमंत्री ने जिले के 486 हितग्राहियों के खाते में अंतरित किए 12.15 लाख रुपए

बीजापुर, 30 सितम्बर I मुुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने रायपुर निवास कार्यालय से आज वर्चुअली कार्यक्रम के माध्यम से बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत युवाओं के खाते में छठवी किस्त की राशि का अंतरण किया। उन्होने आज प्रदेश के 1 लाख 35 हजार 104 बेरोजगार युवाओ के खाते में 35 करोड़ 48 लाख 7 हजार 500 रुपए की राशि अंतरित किया। योजना से अब तक हितग्राहियों को कुल 182 करोड़ 47 लाख 2 हजार 500 रुपए का बेरोजगारी भत्ता मिल चुका है।

मुख्यमंत्री ने बीजापुर जिले के 486 हितग्राहियों के खाते में 12 लाख 15 हजार रुपए की राशि अंतरित किया। बेरोजगारी भत्ता की राशि मिलने युवाओं के चेहरे पर मुस्कान देखने को मिला जिले के युवाओं ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह योजना बेरोजगारी भत्ता के साथ ही हमें रोजगार व स्वरोजगार के लिए भी तैयार कर रही है जिससे हम आर्थिक रूप में सशक्त हो सकेंगे ज्ञात हो कि कौशल विकास विभाग अंतर्गत बेरोजगार युवाओं को विभिन्न रोजगारमूलक प्रशिक्षण भी प्रदाय कराया जा रहा है।

जिले के 30 चयनित सहायक शिक्षकों को मिला नियुक्ति पत्र : 

कार्यक्रम के दौरान जिले के चयनित 30 सहायक शिक्षकों को मुख्यमंत्री ने वर्चुअल नियुक्ति पत्र प्रदान किया। जिला शिक्षा अधिकारी बीआर बघेल ने बताया 62 सहायक शिक्षकों का जिले के लिए चयन हुआ है, जिसमें से आज 30 लोगों को नियुक्ति प्रमाण पत्र प्रदान किया है। इसी तरह कुल 12 व्याख्याता, 30 शिक्षक व 218 सहायक शिक्षकों का चयन बीजापुर जिले के लिए हुआ है। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी बीआर बघेल व जिला रोजगार अधिकारी ह्रषिकेश सिदार सहित बेरोजगारी भत्ता योजना के हितग्राही युवक-युवती एवं चयनित सहायक शिक्षक-शिक्षिका उपस्थित थे।