गिल और श्रेयस ने की कंगारू गेंदबाजों की जमकर पिटाई, 200 रन की पार्टनरशिप कर तोड़ा लक्ष्मण-सचिन का रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया शानदार शुरुआत दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया बोर्ड पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा स्कोर बना दिया। इसमें सबसे बड़ा योगदान शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने दिया। दोनों के बीच 200 रन की रिकॉर्ड पार्टनरशिप हुई।

ऋतुराज गायकवाड़ के सिर्फ आठ रन पर जल्दी आउट होने के बाद, सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने टीम को संभाला। दोनों ने संभल कर खेलते हुए ना सिर्फ अपनी पारी को आगे बढ़ाया बल्कि, कंगारू गेंदबाजों की खूब पिटाई की। हाल के हफ्तों में चोट के कारण टीम से अंदर-बाहर होते रहे अय्यर ने 90 गेंद में 105 रन बनाकर दिखाया कि वह क्यों टीम में हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरी बड़ी साझेदारी

अय्यर के साथ शुभमन गिल भी अपना शतक भी पूरा किया। 35वें ओवर में कैमरून ग्रीन की गेंद पर आउट होने से पहले गिल ने 97 गेंद में 104 रन बनाए। अय्यर के पवेलियन लौटने से पहले दोनों बल्लेबाजों ने 164 गेंद में 200 रनों की मजबूत साझेदारी की। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह भारत की तरफ से तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी रही।

भारत के लिए इंदौर में सबसे बड़ी साझेदारी

  • रोहित-गिल 212 भारत बनाम न्यूजीलैंड
  • गिल- श्रेयस- 200 भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया
  • लक्ष्मण-सचिन-199 भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया
  • गंभीर सहवाग- 176 भारत बनाम वेस्टइंडीज

लक्ष्मण और सचिन को छोड़ा पीछे

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी कोहली और धवन के बीच हुई है। साल 2016 में दोनों ने केनबरा में 212 रन की साझेदारी की थी। दूसरी साझेदारी कोहली और रोहित के बीच हुई थी। 2016 में पर्थ में दोनों ने 207 रन की साझेदारी की थी। अब गिल और श्रेयस के बीच तीसरी बड़ी साझेदारी हुई है। चौथे नंबर पर लक्ष्मण और सचिन के तेंदुलर के बीच साल 2001 में इंदौर में हुई 199 रन की साझेदारी है।