Asian Games 2023 : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराकर पहुंची फाइनल में

Asian Games 2023 : चीन के हांग्जो शहर में आयोजित किए जा रहे एशियन गेम्स 2023 में भारत कई बड़े खेलों में हिस्सा ले रहा है। इस साल 100 मेडल पार के नारे के साथ चीन गई भारतीय टीम ने एशियन गेम्स के पहले ही दिन मेडल जीतना शुरू कर दिया है। पहले दिन की सुबह शूटिंग और रोइंग में सिल्वर मेडल के साथ भारत ने शानदार शुरुआत की है। अब एशियन गेम्स में भारत के लिए एक और मेडल पक्का हो गया है। भारत और बांग्लादेश महिला टीम के बीच सेमीफाइनल मैच खेला गया, जिसमें टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हार दिया।

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए मुकाबले के बारे में बात करें तो, रविवार सुबह झेजियांग यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी पिंगफेंग क्रिकेट मैदान में बंगलादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 17.5 ओवर में 51 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया के सामने उन्होंने 20 ओवर में सिर्फ 52 रनों का लक्ष्य रखा। जिसे टीम इंडिया ने 8.2 ओवर 2 विकेट खोकर चेज कर लिया। टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने इस मैच में शानदार खेल दिखाया और 8 विकेट से इस मैच को जीता। भारतीय टीम इसी जीत के साथ फाइनल में पहुंच गई है। जहां उनके पास गोल्ड मेडल भी जीतने का मौका है।

किसके साथ होगा फाइनल मुकाबला


भारतीय महिला क्रिकेट टीम एशियन गेम्स के फाइनल में पहुंच गई है। एशियन गेम्स में महिला क्रिकेट का फाइनल मैच 25 सितंबर को खेला जाएगा। बता दें कि फाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ भी खेला जा सकता है। दरअसल इस टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मैच पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाना है। इस मैच में पाकिस्तान की महिला टीम फेवरेट मानी जा रही है। जहां अगर पाकिस्तान की टीम जीत जाती है तो फाइनल में फैंस को लंबे समय के बाद भारत और पाकिस्तान का मैच देखने को मिल सकता है।

भारत की प्लेइंग 11


स्मृति मंधाना (कप्तान), शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, कनिका आहूजा, ऋचा घोष (डब्ल्यू), दीप्ति शर्मा, देविका वैद्य, अमनजोत कौर, पूजा वस्त्राकर, तितास साधु, राजेश्वरी गायकवाड़।

बांग्लादेश की प्लेइंग 11


शमीमा सुल्ताना, शाथी रानी, ​​निगार सुल्ताना (विकेटकीपर/कप्तान), शोभना मोस्टोरी, रितु मोनी, मारुफा एक्टर, नाहिदा एक्टर, शोर्ना एक्टर, फाहिमा खातून, सुल्ताना खातून, राबेया खान।