कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में धमतरी की तीनों सीटों का होगा फैसला

रायपुर, 23 सितम्बर  धमतरी कांग्रेस में टिकट के दावेदारों का इंतजार जल्द समाप्त हो सकता है। टिकट के मंथन के लिए प्रदेश चुनाव समिति की अहम बैठक शनिवार को सीएम हाउस में जारी है। इस बैठक में प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज व विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, सह प्रभारी चंदन यादव शामिल हुए हैं।



बैठक में टिकट के दावेदारों के नामों पर मंथन किया जाएगा। आज धमतरी की तीनों विधानसभा सीटों को लेकर चर्चा होना तय है। दरअसल पिछली बैठक में विधानसभा क्रमांक 1 से 45 तक को लेकर मंथन हुआ था। धमतरी जिले की तीनों सीट का क्रमांक 56, 57 व 58 है, इनको लेकर आज चर्चा होना तय है। पार्टी के विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि कहीं सिंगल नाम तो कहीं दो नाम का पैनल तैयार किया जाएगा। इसमे जातिगत समीकरण पर खास मंथन हो सकता है। पिछली बैठक में आखिरी के समय गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू और नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया को बुलाकर जातिगत समीकरण पर चर्चा की गई थी।

आज की बैठक अधिकतम शाम 7 बजे तक चल सकती है क्योंकि प्रदेश प्रभारी व सह प्रभारी की रात करीब 8.15 बजे फ्लाइट है। बैठक पर पूरे प्रदेश के नेताओं की नजर टिकी है। दरअसल इस बैठक में नाम तय होने के बाद स्क्रीनिंग कमेटी को भेजा जाएगा। इसके बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन बैठक लेंगे। बताया जाता है कि यहां भी हर विधानसभा के दावेदारों के नामों पर मंथन होगा।फिर प्रदेश कांग्रेस कमेटी से मिले नामों पर टिक लगाकर उसे फाइनल सूची तैयार की जाएगी। इस सूची को केंद्रीय चुनाव समिति के पास भेजा जाएगा। इसके बाद ही उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी।