KORBA :छग में BJP की सरकार गरीब कल्याण योजना का एक-एक व्यक्ति को देगी लाभ

0 उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम की पत्रवार्ता

कोरबा, 21 सितम्बर । भाजपा की परिवर्तन यात्रा में शामिल होने पहुंचे उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनी तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गरीब कल्याण योजना का एक-एक व्यक्ति को लाभ दिया जाएगा। कांग्रेस की मौजूदा सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी ने छत्तीसगढ़ को बनाने के लिए जो रूपरेखा तैयार की थी उसको पूरी तरह से ध्वस्त करने का काम किया है लेकिन भाजपा की सरकार पीएम मोदी के मार्गदर्शन में विकास करेगी।


उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने छत्तीसगढ़ महतारी, मां महामाया, मां काली को नमन करते हुए और जय जोहार के साथ पत्रवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के नेतृत्व में परिवर्तन यात्रा छत्तीसगढ़ में निकाली जा रही है और जिस तरह से इस यात्रा के साथ हर वर्ग के लोग जुड़ रहे हैं इससे इस चुनाव में प्रचंड बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बन रही है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में गरीब आदिवासी, किसान का कोई सुनने वाला नहीं है। रायगढ़ से कोरबा जिला आने के दौरान सडक़ों की दुर्दशा देखने को मिली जो पूरी तरह से टूट रहे हैं।

5 वर्ष में इन्फ्रास्ट्रक्चर को ध्वस्त करने का काम इस सरकार ने किया है। सडक़ के पैसों से कांग्रेस के नेताओं का विकास हुआ है। मुख्यमंत्री को बताना चाहिए कि प्रदेश में एक्सप्रेस-वे क्यों नहीं बना। प्रधानमंत्री ने गरीब कल्याण योजना भेजी लेकिन काम नहीं हुआ। 16 लाख नि:शुल्क आवास नहीं बनाए गए। भूपेश सरकार की अकर्मण्यता की वजह से ऐसा हुआ है। ईडब्ल्यूएस की जमीन पर कब्जा करके अपना मकान बनाने का काम कर रहे हैं। सरकार ने महिलाओं से किया वादा पूरा नहीं किया। छत्तीसगढ़ की मां-बेटी को 500 रुपए देने का भी वादा नहीं निभाया। शराबबंदी का वो वादा कहां गया। युवाओं को नशे की लत का आदी बनाया जा रहा है। बेरोजगारी का जाल बुना गया है।

युवा सवाल पूछते हैं कि हमें मुख्य धारा में लाने के वो वादे कहां गए। छत्तीसगढ़ में पूरी तरह से अपराधियों का बोलबाला है, दंगे हो रहे है। श्री पाठक ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार से पहले 1000 से अधिक दंगे होते थे। अधिकारी भय के माहौल में काम करते थे लेकिन भाजपा की सरकार बनने के बाद भयमुक्त वातावरण है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने वाली है और गरीब, जरूरतमंदों को आवासीय पट्टा, आवास, किसानों को उनके उपज के एक-एक दाना की कीमत मिलेगी। दलित कल्याण योजना को छत्तीसगढ़ में क्रियान्वित कर आदिवासियों को मुख्य धारा में लाया जाएगा। पाठक ने अपील की है कि डबल इंजन की सरकार प्रधानमंत्री के नेतृत्व में बनाएं।


श्री पाठक ने कहा कि छत्तीसगढ़ को भ्रम केे मामले में पूरे देश में जाना जाता है। छत्तीसगढ़ के किसानों से जो धोखा इस सरकार ने किया है, किसान कभी माफ नहीं करेंगे। भाजपा की सरकार प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में किसानों, बेरोजगारों को मुख्य धारा में लाकर उनका विकास करेगी। लोगों का जीवन स्तर ऊंचा उठाने के लिए गरीब कल्याण योजना को धरातल पर क्रियान्वित किया जाएगा। पत्रवार्ता में प्रदेश प्रभारी श्यामबिहारी जायसवाल, सह प्रभारी गोपाल साहू, प्रदेश उपाध्यक्ष व कोरबा विधानसभा प्रत्याशी लखनलाल देवांगन, जिलाध्यक्ष डॉ. राजीव सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य जोगेश लाम्बा, कोषाध्यक्ष गोपाल मोदी, नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल भी उपस्थित थे।