भारत के खिलाफ सीरीज में इस नए लुक में नजर आएगी कंगारू टीम, क्रिकेटर्स की तस्वीरें देखकर आप भी हार बैठेंगे दिल

New kit for Australia mens and women cricket teams: ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारत के साथ तीन मैचों की सीरीज खेलने जा रही है। घरेलू समर सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने अपने खिलाड़ियों के लिए क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में नई जर्सी लांच की है।

एक्स पर शेयर किया वीडियो-

टीम ने अपने एक्स हैंडल पर नई जर्सी का एक वीडियो शेयर करके इस बात की जानकारी दी। कैप्शन में लिखा कि नई ऑस्ट्रेलिया किट 2023-24 सीजन के लिए। पुरुष और महिला टीमों के लिए अलग-अलग किट तैयार की गई है। दोनों की जर्सी में कुछ छोटे-छोटे बदलाव किए गए हैं।

पुरुषों और महिलाओं की जर्सी में बदलाव-

पुरुषों की टी20 जर्सी में कॉलर नहीं रखा गया है जबकि महिलाओं की जर्सी में कॉलर को शामिल किया गया है। पुरुषों की जर्सी के लिए अभी किसी को स्पॉन्सर नहीं बनाया गया है। वहीं, महिलाओं के लिए कॉमनवेल्थ बैंक ही स्पॉन्सर है।

REVEALED: New Aussie kits for season 23-24 🔥 #KitWeek pic.twitter.com/jSuOMt7Bop

https://x.com/cricketcomau/status/1704711248900751804?s=20

टी20 क्रिकेट की जर्सी के रंग में बदलाव-

एसिक्स किट में ऑस्ट्रेलिया ने टी20 मैचों के लिए काली किट के अलावा एक नया रंग चुना है। टीमें अब क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में हरे रंग की जर्सी में नजर आएंगी। साथ ही जर्सी के साइड पर वॉक अबाउट विकेट डिजाइन को शामिल किया गया है। हालांकि, वनडे में जर्सी के रंग को येलो ही रखा गया है।

भारत के खिलाफ होगा पहला मैच-

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने 5 अक्टूबर से भारत में शुरू होने वाले वर्ल्ड कप के लिए अभी जर्सी लांच नहीं की है। ऑस्टेलिया भारत के खिलाफ 8 अक्टूबर को अहमदाबाद में अपना मैच खेलकर टूर्नामेंट में अपने सफर की शुरुआत करेगा।