एल्युमिनियम सिटी में गणोशोत्सव आस्थापूर्वक व धूमधाम से मनाया जा रहा, यहां के सिविक सेंटर, भदरापारा, परसाभाठा एवं अनेक सेक्टर में गणेश प्रतिमाएं विराजित  की गई

विघ्न विनाशक का दर्शन पूजन कर रहे भक्त

कोरबा,20 सितम्बर । एल्युमिनियम सिटी बालकोनगर में गणोशोत्सव आस्थापूर्वक व धूमधाम से मनाया जा रहा है। यहां के सिविक सेंटर, भदरापारा, परसाभाठा एवं अनेक सेक्टर में गणेश प्रतिमाएं विराजित की गई है। भव्य पंडाल में इनकी स्थापना करने के साथ पूजा अर्चना का दौर जारी है। कई दशक से इस परंपरा को बालकोनगर के नागरिकों ने जारी रखा है। बालकोनगर शहरी और ग्रामीण अंचल में 100 से अधिक स्थानों पर गणेशोत्सव का आयोजन श्रद्धापूर्वक किया गया है।

परसाभाठा शिवमंदिर

भक्तों ने अपनी सामथ्र्य और सुविधा को ध्यान में रखते हुए प्रतिमाओं की स्थापना कराई है। पूजा पंडालों को अलग-अलग लुक देने का काम किया गया है। गणेश चतुर्थी को विधि विधान के साथ प्रथम पूज्य भगवान गणेश की यहां पर स्थापना हुई।

भदरापारा

आज दूसरी दिन पंडालों में श्रद्धालुओं की काफी संख्या पहुंची जिसमें सभी विघ्न बाधाओं को दूर करने के साथ अंचल की सुख शांति और समृद्धि के लिए कामना की। बड़े बजट वाली समितियों ने आगामी दिनों में सांस्कृतिक कार्यक्रम करने की योजना भी  बनाई है।