कोरबा विधायक की पहल से पुराना कोरबा की मांग होगी पूरी, 85 लाख की लागत से भव्य मंगल भवन का होगा निर्माण

कोरबा,19 सितम्बर । कुछ माह पूर्व पुराना कोरबा के लोगो ने कोरबा विधायक एवं राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल से मांग की थी कि वार्ड क्र. 04, 05 व 06 के लोगो के लिए क्षेत्र में बड़े मांगलिक एवं अन्य कार्यो के लिए सर्वसुविधायुक्त भवन नही हैं। उनकी मांग थी कि एक सर्वसुविधायुक्त विशाल मंगल भवन का निर्माण करा दें, ताकि इन तीन वार्डो के अलावा आसपास के नागरिकों के लिए विवाह जैसे मांगलिक कार्य हो सके, क्योकि इन क्षेत्रों में अधिकतर मध्यम वर्ग निवास करता है और भारी भरकम किराया वहन नही कर सकतें।


कोरबा विधायक का व्यक्तित्व ही ऐसा है कि कोरबावासी जो भी मांग करते है, उन्हें पूरा करने का प्रयास करते है और इसी व्यक्तित्व के कारण आज जयसिंह अग्रवाल जन-जन के नायक बने हुए हैं। उनकी मांग को त्वरित अमल में लाने के लिये श्री अग्रवाल ने तत्काल प्रक्रिया पूरी कराई और आज वह दिन भी आ गया कि वार्ड क्र. 04, 05 व 06 के लोगो के लिए तीनो वार्डो के मध्य में एक भव्य मंगल भवन के लिए भूमिपूजन करने जा रहे है। श्री अग्रवाल ने बताया कि अधोसंरचना विकास मद से 85 लाख रूपये की लागत से सर्वसुविधायुक्त मंगल भवन शीघ्र ही अमल में आ जायेगा, ताकि लोगो को विवाह जैसे मांगलिक कार्यो के लिए भारी भरकम किराया न देना पड़े और किराये की बचत से मांगलिक कार्यो में खर्च हो।

जयसिंह अग्रवाल आज क्षेत्र के लोगो को यह बड़ी सौगात देने जा रहे है। यह भवन लोगो के लिए एक बड़ी सौगात होगी। इस भवन का भूमिपूजन होने के साथ श्री अग्रवाल वार्ड क्र. 04 रानी गेट दशहरा मैदान में विधायक मद से 20 लाख रूपये की लागत से नवनिर्मित स्टेज का लोकार्पण करेंगे। यह स्टेज भी बहुउपयोगी साबित होगा और त्यौहारों में देवी देवताओं की स्थापना, पूजन के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए भी उपयोग में आएगा।

इसके अलावा श्री अग्रवाल वार्ड क्र. 04 कबीर आश्रम पुरानी बस्ती के समीप सामुदायिक भवन (29.70 लाख रूपये) का भूमिपूजन, इंदिरा नगर में आर.सी.सी. नाली एवं सीसी रोड (69.23 लाख रूपये) के निर्माण कार्य का भूमिपूजन, अग्रसेन चौक से केएन कॉलेज तक फुटपाथ एवं आरसीसी नाली निर्माण (61.87 लाख रूपये) कार्य का भूमिपूजन एवं वार्ड क्र. 04 में बंटी उपाध्याय घर से मेमन जमात खाना तक फुटपाथ एवं आरसीसी नाली निर्माण (57.41 लाख रूपये) का भूमिपूजन कर क्षेत्र के लोगो को बहुपयोगी विकास कार्यो की सौगात देंगे।