CG News :डिप्टी CM सिंहदेव ने ओपन जिम का लोकार्पण किया

अम्बिकापुर,19 सितम्बर I उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने निगम क्षेत्र के पांचवें हमर क्लिनिक और पॉलीटेक्निक कॉलेज परिसर में उद्यान सहित ओपन जिम का किया लोकार्पण। उपमुख्यमंत्री सिंहदेव की ओर से मंगलवार को अम्बिकापुर निगम क्षेत्र के पांचवें हमर क्लीनिक का लोकार्पण नमनाकलां वार्ड क्रमांक 14 में किया गया। यह क्लीनिक नमनाकला वार्ड के साथ ही आसपास के समस्त वार्डवासियों को इलाज की सुविधा भी उपलब्ध कराएगा। 

इस दौरान कार्यक्रम स्थल पर नगरवासियों की भारी भीड़ मौजूद थी। हमर क्लीनिक के विस्तारित भवन के एक हिस्से में होम्योपैथी और एक हिस्से में एलोपैथिक पद्धति से इलाज होगा। इस क्लीनिक में दोनों पद्धतियों से इलाज के लिए चिकित्सक सहित 8 स्टॉफ की नियुक्ति हुई है। ऐलोपैथिक पद्वति से इलाज प्राप्त करने वाले मरीजों के 40 प्रकार के जांच इस क्लीनिक से होंगे, साथ ही 100 से अधिक प्रकार की दवाइयां भी मुफ्त मिलेंगी।

पॉलिटेक्निक कॉलेज में उद्यान एवं ओपन जिम का लोकार्पण-उपमुख्यमंत्री सिंहदेव के द्वारा पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में निर्मित उद्यान एवं ओपन जिम का लोकार्पण किया गया। पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में करीब 2 एकड़ भूमि पर इस योग उद्यान का विकास किया जा रहा है। इस उद्यान में ओपेन जिम का भी निर्माण किया गया है। वरिष्ठ नागरिकों की मांग को पूरा करते हुए उपमुख्यमंत्री श्री सिंहदेव द्वारा उद्यान का लोकार्पण किया गया है। पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में पर्याप्त भूमि उपलब्ध होने के कारण संस्थान की सहमति से इस उद्यान का विकास किया गया।

इस अवसर पर मौजूद वार्ड वासियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस खुले क्षेत्र में हरियाली का विकास होते देख प्रसन्नता हो रही है। इस उद्यान को इस प्रकार से विकसित करने का आव्हान उन्होंने किया ताकि लोग इस उद्यान को देख इसी प्रकार के नए उद्यान के लिए प्रेरित हो। उन्होंने आश्वस्त किया कि इस गार्डन को शहर का टॉप गार्डन बनाने के लिए जो सहयोग हो सकेगा, किया जाएगा। इस दौरान औषधीय पादप बोर्ड के अध्यक्ष श्री बालकृष्ण पाठक, एमआईसी सदस्य श्री द्वितेंद्र मिश्रा, स्थानीय जनप्रतिनिधि प्रमोद चौधरी, पॉलिटेक्निक कॉलेज के प्रिंसिपल आर जे पांडे, सहित पॉलिटेक्निक कॉलेज का स्टाफ और नमना के निवासी मौजूद थे।