2 वर्षों से गुम युवती को केशकाल पुलिस ने दस्तयाब कर परिजनों को सौंपा

परिजनों ने खुश होकर केशकाल पुलिस को दिया धन्यवाद

केशकाल,17 सितम्बर I केशकाल थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम तराईबेड़ा निवासी युवती कु. रमशुला मरकाम पिता सुकदेव मरकाम उम्र 28 वर्ष जो कि विगत दिनांक 28-12-2022 को घर वालों को बिना बताए घर से निकल गई थी। जो बहीगांव बस स्टैंड से धनोरा की तीन अन्य युवतियों के साथ अंडा कम्पनी में काम करने के लिए तमिलनाडु के सेलम गांव चली गई थी। युवती के भाई लक्ष्मण मरकाम ने केशकाल थाना आकर अपनी बहन के गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाया था। प्रार्थी की रिपोर्ट के आधार पर केशकाल पुलिस मामले में गुम इंसान कायम कर गुम युवती की पतासाजी में जुट गई थी।

मामले को गंभीरतापूर्वक लेते हुए गुम युवती की पतासाजी हेतु श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय वाय. अक्षय कुमार के निर्देशन पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डी.आर पोर्ते के मार्गदर्शन एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस भूपत सिंह धनेश्री के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी विनोद साहू के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया था। पतासाजी के दौरान मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर गुम युवती की दस्तयाबी हेतु तमिलनाडु के सेलम जिला के नामांकल गांव में स्थित अंडा कम्पनी के मैनेजर से सम्पर्क कर उक्त युवती को यथाशीघ्र वापस छत्तीसगढ़ भेजने के निर्देश दिए गए।

परिणामस्वरूप दिनांक 17-09-2023 को पुलिस की टीम ने गुम युवती कु. रमशुला मरकाम को दस्तयाब कर उसके परिजनों की मौजूदगी में युवती के भाई लक्ष्मण मरकाम को सुपुर्द किया गया। अपनी बहन को सकुशल वापस पाकर प्रार्थी लक्ष्मण मरकाम ने केशकाल पुलिस की टीम को धन्यवाद दिया। सम्पूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी विनोद साहू, प्रधान आरक्षक संजय बिसेन, आर. हरिचंद मंडावी, म.आर साक्षी पटेल की अहम भूमिका रही।