कहर बनकर टूटे Mohammad Siraj, एक ओवर में झटके 4 विकेट, कोलंबो में Sri Lanka का बैटिंग ऑर्डर हुआ शर्मसार

एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में मोहम्मद सिराज श्रीलंकाई बैटिंग ऑर्डर पर कहर बनकर टूटे हैं। सिराज ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए एक ही ओवर में विपक्षी टीम के चार बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी है। श्रीलंका की आधी टीम महज 12 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गई है और टीम के नाम वनडे क्रिकेट का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है।

कहर बनकर टूटे सिराज

मोहम्मद सिराज ने मैच के चौथे और अपने दूसरे ओवर में श्रीलंका के बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस करके रख दिया। सिराज ने ओवर की पहली गेंद पर पाथुम निसंका को जडेजा के हाथों कैच कराया। इसके ठीक एक गेंद बाद सिराज ने श्रीलंका के टूर्नामेंट में सबसे बेहतरीन बल्लेबाज नजर आए समरविक्रमा को चलता किया।

https://x.com/ImTanujSingh/status/1703361844680032298?s=20

अगली बॉल पर भारतीय तेज गेंदबाज की रफ्तार का जादू एकबार फिर देखने को मिला और इस बार उनका शिकार असलंका बने। सिराज ने असलंका को बिना खाता खोले पवेलियन भेजा। ओवर की आखिरी गेंद पर सिराज ने धनंजय डी सिल्वा को भी महज 4 रन के स्कोर पर चलता किया। सिराज ने इस तरह से एक ओवर में चार विकेट अपने नाम किए। सिराज वनडे क्रिकेट में एक ही ओवर में चार विकेट लेने वाले महज तीसरे ही गेंदबाज हैं।

श्रीलंका के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

8 के स्कोर पर 4 और 12 के स्कोर पर पांच विकेट गंवाने के साथ ही श्रीलंका के नाम वनडे क्रिकेट में शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। श्रीलंका की टीम एकदिवसीय क्रिकेट में भारत के खिलाफ सबसे कम स्कोर पर चार और पांच विकेट गंवानी वाली टीम बन गई है।