श्रमिकों को बिना किसी भय व लोभ के निष्पक्ष मतदान करने की दिलाई शपथ

राजनांदगांव, 16 सितम्बर। कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी डोमन सिंह के निर्देशानुसार आगामी विधानसभा निर्वाचन 2023 को ध्यान में रखते हुए जिले के सभी कार्यालय एवं विभाग प्रमुखों द्वारा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम स्वीप अंतर्गत मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने मतदाता जागरूकता गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है।

जिसके अंतर्गत जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अमित कुमार के मार्गदर्शन में श्रम विभाग द्वारा राजनांदगांव विकासखंड के ग्राम जोरातराई के औद्योगिक क्षेत्र क्रेस्ट स्टील एण्ड पावर लिमिटेड में स्वीप मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 

कार्यक्रम में आगामी विधानसभा निर्वाचन 2023 में शत-प्रतिशत मतदान के लिए श्रमिकों एवं प्रबंधन को जागरूक किया गया। श्रमिकों को अपने मताधिकार का उपयोग कर लोकतंत्रात्मक प्रणाली में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित किया गया। उन्हें अपने परिवार एवं आसपास के लोगों को शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करने कहा।

इस अवसर पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की ओर से वोट इंडिया थीम का लोगो और मतदाता जागरूकता से संबंधित रंगोली बनाई गई। श्रमिकों को स्वीप कार्यक्रम के तहत स्लोगन के माध्यम से बिना किसी भय व लोभ के निष्पक्ष मतदान करने की शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर श्रम निरीक्षक रत्नाकर माटे, मुकेश देवांगन, कारखाना प्रबंधक की ओर से जनरल मैनेजर (एचआर) कांति ऋषि एवं बड़ी संख्या में कर्मचारी उपस्थित थे।