एनटीपीसी लारा “सुरक्षा नवाचार पुरस्कार 2023” से सम्मानित

रायगढ़। बेहतर सुरक्षा व्यवस्था को अपनाते हुए सुरक्षित करने के लिए एनटीपीसी लारा को “सुरक्षा नवाचार पुरस्कार 2023” (Safety innovation award) से नवाजा गया। दिनांक 11 सितम्बर 2023 को नई दिल्ली में आयोजित पुरस्कार समारोह में एनटीपीसी लारा की वरिष्ठ प्रबन्धक (सुरक्षा) रतन कुमार को रेल्वे बोर्ड के सदस्य (ट्राक्टिओन एंड रोलिंग स्टॉक) नवीन गुलाटी, द्वारा प्रदान किया गया। सुरक्षा एवं मानक फॉरम, भारतीय अभियन्ताओं के संस्थान नई दिल्ली द्वारा आयोजित यह प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में पुरस्कार हासिल करना आपने आप में एक उपलब्धि है।

एनटीपीसी लारा में सुरक्षा को सर्व प्रथम लक्ष को कार्य स्थल पर प्रमाणित किया गया है। जिसके बदौलत लारा परियोजना में लंबे समय से कोई भी सूचित योग्य दुर्घटना घटित नहीं हुआ है। कर्मचारियों एवं संविदा श्रमिकों के मध्य सुरक्षा संस्कृति को अपनाने केलिए सभी को पुरस्कृत किया जाता है॰ कोई भी खतरा को पहचान करते हुए सूचित करने के लिए सुरक्षा मित्र बनाए गए है। सुरक्षा मित्रो कों उत्साहित करने के लिए हर महीने सुरक्षा मित्रों को प्रबंधन द्वारा पुरस्कृत किया जाता है।

इस उपलब्धि के लिए कार्यकारी निदेशक श्री दिवाकर कौशिक ने सभी को बधाई देते हुए, सुरक्षा संस्कृति को अपनाते हुए एनटीपीसी लारा परियोजना को देश का सुरक्षित कार्यस्थल के रूप में पहचान बनाने केलिए आग्रह किया।