पाना चाहती हैं हेल्दी और Glowing Skin, तो रोजाना खाली पेट पिएं ये 5 तरह के मॉर्निंग ड्रिंक्स

Morning Drinks For Glowing Skin: स्किन को चमकदार बनाने के लिए आप क्या कुछ नहीं करते। कई तरह के स्किन प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इनमें मौजूद केमिकल आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं। इतना ही नहीं खराब खानपान और अनहेल्दी लाइफस्टाइल भी स्किन के लिए हानिकारक होते हैं। अगर आप हेल्दी और ग्लोइंग स्किन चाहते हैं, तो इन मॉर्निंग ड्रिंक्स से अपने सुबह की शुरुआत कर सकते हैं। इससे शरीर की सभी टॉक्सिक पदार्थ बाहर निकल जाएंगे। आपकी स्किन भी दमकती नजर आएगी।

नींबू पानी

अगर आप रोजाना सुबह की शुरुआत नींबू पानी से करते हैं, तो आपकी त्वचा हेल्दी रहेगी। नींबू विटामिन-सी का समृद्ध स्रोत है, जो शरीर के टॉक्सिक पदार्थों को बाहर निकालता है। इसे पीने से आप स्वस्थ रहते हैं और त्वचा भी चमकदार होती है। यह कोलेजन के उत्पादन में भी मदद करता है और फाइन लाइंस को कम करता है। इसके लिए आप सुबह एक गिलास गर्म पानी में थोड़ा नींबू का रस मिलाएं और इस पी लें। मीठास के लिए इसमें थोड़ा शहद भी मिला सकते हैं।

ग्रीन टी

अक्सर लोग सुबह की शुरुआत एक कप चाय के साथ करते हैं। अगर आप दूध की चाय की जगह ग्रीन टी पीएंगे, तो इससे स्किन को काफी फायदे होगा। ग्रीन टी एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर होती है, इसमें विटामिन ई भी होता है, जो त्वचा को प्राकृतिक रूप से मॉइस्चराइज करने में मदद करता है।

हल्दी वाला दूध

हल्दी वाला दूध एक जादुई ड्रिंक है, जो आपके स्किन को स्वस्थ रखता है। इसमें एंटीइंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं। सुबह एक गिलास गर्म हल्दी वाला दूध पी सकते हैं। इससे सेहत और सुंदरता दोनों बढ़ेगी।

नारियल पानी

जिन लोगों की ड्राई स्किन है, उनके लिए नारियल पानी काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। यह मैग्नीशियम, पोटैशियम और सोडियम जैसे इलेक्ट्रोलाइट्स से भरपूर होता है। जो त्वचा की चमक को बरकरार रखता है । नारियल का पानी पीने से चेहरे के दाग-धब्बे भी कम होते हैं।

आंवला का जूस

आंवला का जूस पोषक तत्वों का एक पावरहाउस है। इसमें विटामिन-सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है। जो आपकी त्वचा को चमकदार बनाता है। आप ग्लोइंग स्किन के लिए सुबह आंवला का जूस पी सकते हैं।