क्या राहुल द्रविड़ के बाद आशीष नेहरा बनेंगे टीम इंडिया के कोच? पूर्व दिग्गज गेंदबाज ने खुद दिया जवाब

नईदिल्ली I पूर्व भारतीय तेज़ गेंदबाज़ आशीष नेहरा को लेकर चर्चाएं तेज़ हैं. कहा जा रहा है कि नेहरा भारतीय टीम के हेड कोच बन सकते हैं. मौजूदा वक़्त में पूर्व गेंदबाज़ आईपीएल फ्रेंचाइज़ी गुजरात टाइटंस के कोच की भूमिका अदा कर रहे हैं. हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात ने डेब्यू सीज़न में ही नेहरा की कोचिंग के अंडर खिताब जीता था. इसके बाद अगले सीज़न यानी 2023 में भी आईपीएल फ्रेंचाइज़ी फाइनल तक पहुंची थी.

वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रेक्ट नवंबर में खत्म हो जाएगा और वे अपना कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ाना चाह रहे हैं. इसी के चलते नेहरा के कोच बनने की खबरें सामने आ रही हैं. लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक नेहरा भारत के कोच बनने में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं क्योंकि पूर्व गेंदबाज़ का गुजरात टाइटंस के साथ 2025 के आखीर तक कॉन्ट्रेक्ट है. 

बीसीसीआई के एक पूर्व अधिकारी ने ‘पीटीआई’ से बात करते हुए बताया, “मान लीजिए इंडिया वर्ल्ड कप जीत जाती है, द्रविड़ अपना कार्यकाल आगे नहीं बढ़ाना चाहते हैं क्योंकि वो अच्छे नोट पर अपना कार्यकाल खत्म करना चाहेंगे. लेकिन अगर आप मुझसे पूछें, वर्ल्ड कप के बाद बीसीसीआई को हर फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कोच के बारे में विचार करना चाहिए. उन्हें राहुल द्रविड़ से रेड बॉल के कोच को रूप में जारी रखने के लिए कहना चाहिए.”

रवि शास्त्री के बाद राहुल द्रविड़ को मिली थी ज़िम्मेदारी 

बता दें रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म होने के बाद राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया था. 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के ग्रुप स्टेज से बाहर हो जाने के बाद रवि शास्त्री का करार खत्म हो गया था. फिर नवंबर, 2021 में राहुल द्रविड़ को ये ज़िम्मेदारी सौंपी गई थी. अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या राहुल द्रविड़ टीम के हेड कोच बने रहते हैं या फिर कोई और उनकी जगह लेता है.