चार महीने पहले घर से भागे प्रेमी-प्रेमिका, दोनों का VIDEO हो गया वायरल, गांव में फोर्स तैनात

कहते हैं प्यार इंसान से सबकुछ करवा देता है। प्यार में पड़ा व्यक्ति सात समंदर पार चला जाता है तो कुछ लोग समाज और परिवार की परवाह किए बगैर धर्म बदलने से भी नहीं चूकते है। कभी लड़कियां प्रेमी की खातिर धर्म बदलती हैं तो कभी युवक अपनी प्रेमिका की खातिर दूसरा धर्म खुशी-खुशी अपना लेता है।

ऐसा ही प्यार-मोहब्बत का मामला यूपी के कानपुर से सामने आया है। यहां का रहने वाले प्रेमी-युगल चार महीने पहले अपने घर से भाग गया था। युवती मुस्लिम धर्म की थी और युवक हिंदू। दोनों के बीच इतनी गहरी मोहब्बत थी कि युवक ने प्रेमिका के लिए हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म को अपना लिया। फिर दोनों ने निकाह कर लिया। दोनों के निकाह का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वीडियो को देखकर दोनों परिवारों में तनाव की स्थिति पैदा हो गई। मामले को देखते हुए गांव में फोर्स तैनात कर दी गई है।

मामला चौबेपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत नाथूपुर का है। यहां के रहने वाले एक युवक का पड़ोस की युवती से मोहब्बत हो गई। युवती मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखती थी। युवती भी युवक के प्यार में पागल थी लेकिन दोनों के बीच धर्म की दीवारें आड़ें आ रही थीं। घर वालों को जब इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने इसका विरोध किया, लेकिन युवक-युवती दोनों से एक भी पल के लिए अलग नहीं होना चाह रहे थे। दोनों बालिग थे तो चार महीने पहले मौका पाकर घर से भाग निकले। इसके बाद लड़की के घर वालों ने बेटी के लापता होने की खबर थाने में दी।

चार महीने बाद कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर लड़की और लड़के के घर वालों के पैरों तले से मानो जमीन ही खिसक गई हो। दरअसल सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ, जिसमें घर से भागे युवक और युवती निकाह करते नजर आए। युवक ने युवती की खातिर मुस्लिम धर्म अपना लिया है। उसने अपनी प्रेमिका करीना से निकाह कर लिया है। वायरल वीडियो में मौलवी दोनों का निकाह कराते नजर आ रहे हैं। धर्मांतरण की खबर से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। लड़का और लड़की के परिवार वाले आमने-सामने हो गए हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने गांव में फोर्स तैनात कर दी है।