जी-20 समिट के बाद विश्व गुरु का संदेश घर-घर पहुंचाएगी भाजपा

नई दिल्ली। भारत में होने जा रहे जी-20 समिट को भाजपा एक बड़े सियासी हथियार के रूप में भुनाने जा रही है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की लगातार बढ़ रही साख का जिक्र करने वाली भाजपा अब जी-20 सम्मेलन के लिए दिल्ली में जुटने वाले दुनिया के सबसे ताकतवर और अमीर कहे जाने वाले देशों के राष्ट्राध्यक्षों की संख्या, व्यवहार और भारत को लेकर उनके द्वारा दिए जाने वाले सकारात्मक बयानों के सहारे देश भर में भाजपा के पक्ष में सकारात्मक चुनावी माहौल बनाने का प्रयास करेगी।

बताया जा रहा है कि भाजपा राजनीतिक रूप से जी-20 सम्मेलन का जिक्र करते हुए देश के आम मतदाताओं तक यह संदेश पहुंचाने का प्रयास तो करेगी ही कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने न केवल जी-20 सम्मेलन की सफल मेजबानी की, बल्कि इसके साथ ही दुनियाभर में भारत का कद बढ़ा है और मोदी के नेतृत्व में ही भारत फिर से विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है।

भाजपा के एक नेता ने बताया कि भारत को मिली जी-20 सम्मेलन की अध्यक्षता, सम्मेलन का कार्यक्रम और सम्मेलन में भाग लेने के लिए आने वाले विभिन्न देशों के राष्ट्राध्यक्षों, मंत्रियों एवं डेलिगेट्स के भारत के विभिन्न शहरों के भ्रमण और इससे जुड़े विभिन्न कार्यक्रमों को लेकर एक समावेशी कार्यक्रम बनाया जाएगा जिसका देशभर में बड़े पैमाने पर प्रचार प्रसार किया जाएगा।