SKY का कटा पत्ता, Axar भी टीम से बाहर, पाकिस्तान के खिलाफ इन खिलाड़ियों पर कप्तान रोहित ने नहीं दिखाया भरोसा

IND vs PAK Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में भारत की भिड़ंत पाकिस्तान के साथ हो रही है। टॉस का सिक्का भारत के पक्ष में उछला है और कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हुई है, तो सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है।

सूर्या-अक्षर को नहीं मिला मौका

पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव पर भरोसा नहीं दिखाया है। सूर्या को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला है। वहीं, ऑलराउंडर अक्षर पटेल भी अंतिम ग्यारह खिलाड़ियों में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। अक्षर से ज्यादा भरोसा कप्तान रोहित ने शार्दुल ठाकुर पर दिखाया गया है और उनको प्लेइं इलेवन में जगह दी गई है।

मोहम्मद शमी भी हुए ड्रॉप

भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ हाई-वोल्टेज मुकाबले में अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के बिना उतरी है। शमी प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। तेज गेंदबाजी की कमान जसप्रीत बुमराह के हाथों में सौंपी गई है और उनके जोड़ीदार के तौर पर टीम मैनेजमेंट ने मोहम्मद सिराज को उतारा है। वहीं, शार्दुल ठाकुर को तीसरे फास्ट बॉलर के रूप में टीम में जगह दी गई है। स्पिन विभाग में कुलदीप यादव का साथ रवींद्र जडेजा देते हुए दिखाई देंगे।

बुमराह-अय्यर की वापसी

एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ भारत संतुलित प्लेइंग इलेवन के साथ उतरा है। कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल सलामी बल्लेबाज की भूमिका में नजर आएंगे। वहीं, विकेटकीपर के तौर पर ईशान किशन को टीम में शामिल किया गया है। इंजरी से उबरने के बाद श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हुई है और वह नंबर चार की पोजीशन पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं। वहीं, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी लंबे समय बाद वनडे टीम में लौटे हैं।