PM Modi : स्कूली बच्चों के साथ पीएम मोदी ने मनाया रक्षाबंधन

देशभर में आज रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जा रहा है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी स्कूल के बच्चों ने राखी बांधी. राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी रक्षाबंधन मनाने छोटे बच्चों के बीच पहुंचे थे.

इस दौरान छोटे-छोटे बच्चे अपने साथ राखियां लेकर आए थे और उन्होंने पीएम की कलाई पर राखी बांधी. इस मौके पर पीएम मोदी ने छोटे बच्चों से बात की और उन्हें आशीर्वाद दिया. इस दौरान बच्चों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बेहद खुश नजर आए. वहीं बच्चे भी प्रधानमंत्री से मिलकर खुश थे.

प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों की दीं रक्षाबंधन की शुभकामनाएं

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) का पर्व बहन और भाई के बीच अटूट विश्वास और अपार प्रेम को समर्पित है. यह हमारी संस्कृति का एक पवित्र त्योहार है. उन्होंने कहा कि यह पर्व लोगों के जीवन में स्नेह और सद्भाव की भावनाओं को मजबूत करे. बहनों द्वारा अपने भाइयों की कलाई पर ‘राखी’ बांधने की प्रथा यूं ही सदैव बनी रहे.

उरी में बच्चों ने सेना के जवानों को बांधीं राखियां

वहीं जम्मू-कश्मीर के बारामूला में स्थानीय लोगों और स्कूल के बच्चों ने उरी सेक्टर में सेना के जवानों के साथ रक्षाबंधन मनाया. इस दौरान छोटे बच्चों ने सेना के जवानों की कलाई पर राखियां बांधी और मिठाई खिलाई. इस मौके पर बड़ी संख्या में बच्चों के साथ स्थानीय लोग मौजूद रहे. सेना के जवान इस मौके पर काफी उत्साहित और खुश नजर आए.