कोहली-रोहित या बाबर आजम नहीं, World Cup में ENG का यह बैटर ठोकेगा सर्वाधिक रन, जैक कैलिस ने की भविष्यवाणी

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। दुनियाभर के क्रिकेट फैन्स को 5 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे इस मेगा इवेंट का बेसब्री से इंतजार है। विश्व कप भारत में होना है, तो ऐसे में टूर्नामेंट में बल्लेबाजों का बोलबाला रह सकता है। विराट कोहली, रोहित शर्मा और बाबर आजम के प्रदर्शन पर सभी की निगाहें रहने वाली हैं, क्योंकि भारत की परिस्थितियां इन तीनों बल्लेबाज को खूब रास आएंगी। हालांकि, साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक कैलिस का मानना है कि इंग्लैंड टीम के व्हाइट बॉल कैप्टन जोस बटलर वो बल्लेबाज होंगे, जो वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा कूट सकते हैं।

कैलिस ने कर डाली है भविष्यवाणी

जैक कैलिस ने आईसीसी के एक शो पर बातचीत करते हुए कहा कि उनके हिसाब से वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन जोस बटलर के बल्ले से निकल सकते हैं। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि जोस बटलर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज होंगे। यह एक अलग कॉल है, लेकिन मैं इन कंडिशंस में उन पर भरोसा दिखाऊंगा। इसके साथ ही मेरे हिसाब से इंग्लैंड के लिए यह वर्ल्ड कप भी शानदार रहेगा और जोस बटलर इसमें सबसे अहम रोल अदा करेंगे।”

बटलर के पास भारत में खेलने का अनुभव

जोस बटलर के पास भारत की कंडिशंस में खेलने का अच्छा खासा अनुभव मौजूद है। बटलर काफी लंबे समय से आईपीएल में शिरकत करते आए हैं। खास बात यह है कि जोस द बॉस का बल्ला भारत की सरजमीं पर जमकर बोलता भी है। आईपीएल 2023 में भी बटलर ने अपने बल्ले से खूब हल्ला मचाया था। यही वजह है कि बटलर विश्व कप में हर टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं।