GOV. JOB ALERT : ग्रेजुएट पास वालों के लिए निकली भर्तियां, 4 सितंबर तक करें आवेदन, मिलेगी 66 हजार सैलरी

बीए या बीएससी कर सरकारी नौकरी की तैयारी करने या तलाश करने वाले युवाओं के लिए बड़े ही काम ही खबर हैं. किसी भी विषय से स्नातक पास कर चुके कैंडिडेट्स के लिए जूनियर सहायक के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. कैंडिडेट्स 4 सितंबर तक आधिकारिक वेबसाइट rites.com के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन 12 अगस्त से स्वीकार किए जा रहे हैं.

कुल 16 खाली पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए है. कैंडिडेट्स जारी भर्ती विज्ञापन को अच्छी तरह से पढ़ने के बाद नियमानुसार अप्लाई कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि चयन कैसे किया जाएगा.

आवेदन के लिए आवश्यक योग्यता

किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएशन पास कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. सामान्य वर्ग के अभ्यर्थी को स्नातक में 50 फीसदी और ओबीसी, एससी व एसटी श्रेणी को 45 फीसदी नंबरो के साथ पास होना अनिवार्य हैं.

कितनी होनी चाहिए उम्र ?

इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन करने वाले अभ्यर्थियों की उम्र 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आयु की गणना 1 अगस्त 2023 से की जाएगी. सामान्य वर्ग और ओबीसी के लिए 600 रुपये एप्लीकेशन फीस निर्धारित की गई है. वहीं एससी व एसटी श्रेणी के अभ्यर्थी को 300 रुपये आवेदन फीस जमा करनी होगी.

ऐसे करें अप्लाई

  • आधिकारिक वेबसाइट rites.com पर जाएं.
  • होम पेज पर दिए गए करियर टैब पर .
  • यहां रजिस्ट्रेशन पर .
  • मांगी गई जानकारी को दर्ज कर सबमिट करें.
  • डाक्यूमेंट्स अपलोड करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें.

ऐसे होगा चयन

जूनियर सहायक के पदों पर आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाए. परीक्षा पेन पेपर मोड में होगी. एग्जाम में कुछ 100 नंबरों के प्रश्न पूछे जाएंगे. चयनित कैंडिडेट्स को 20 हजार रुपये से लेकर 66 हजार रुपये तक सैलरी मिलेगी.