जरूरी खबर : Meta ने कर्मचारियों के लिए जारी किए नए नियम, सप्ताह में तीन दिन कार्यालय आना जरूरी, नहीं मानने पर जा सकती है नौकरी…

नई दिल्ली: मार्क जुकरबर्ग के स्वामित्व वाली मेटा ने हाल ही में कर्मचारियों के लिए कार्यालय से प्रति सप्ताह 3 दिन काम करने के नियम की घोषणा की। इस नियम के साथ ही मेटा ने कर्मचारियों के लिए चेतावनी भी जारी की है। इसमें कहा गया है कि आदेश का पालन न करने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई भी की जा सकती है।

मेटा में एच आर विभाग की हेड लोरी गोलेर ने एक ईमेल जारी कर कर्मचारियों को सूचित किया कि “5 सितंबर से कर्मचारियों को प्रति सप्ताह कम से कम 3 दिन व्यक्तिगत रूप से कार्यालय आना होगा। ऐसा आपसी संबंधों और मजबूत सहयोग को बढ़ावा देने के लिए किया जा रहा है।

आदेश में कहा गया है कि प्रबंधक मासिक रूप से लोगों की उपस्थिति की समीक्षा करेंगे और फिर उन लोगों पर नज़र रखेंगे जो नियमों को पूरा करने में विफल रहते हैं। कहा गया है कि जो कोई भी बार-बार नियम का उल्लंघन करता हुआ पाया जाएगा, उसके खिलाफ “अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। नए नियमों को न मानने वाले कर्मचारियों की रेटिंग घटाई जा सकती है और सुधरने के कोई गुंजाइश होने पर बर्खास्त भी किया जा सकता है।

नया निर्देश उन कर्मचारियों पर लागू होता है जिन्हें अधिकारी पद सौंपा गया है। हालाँकि, “दूरस्थ कर्मचारियों” को निर्देश दिया गया है कि वे “हर 2 महीने में 4 दिन” से अधिक कार्यालय न जाएं और वह भी तभी जब उनके पास “स्पष्ट व्यावसायिक कारण” हो।

बिजनेस स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के अनुसार मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में सार्वजनिक रूप से कार्यालय के काम के लाभों के बारे में बात की थी। इसके बाद ये निर्देश जारी किए गए।

मेटा प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि हमारा मानना ​​है कि अलग-अलग माध्यमों से किया जाने वाली कार्य भविष्य में भी महत्वपूर्ण बना रहेगा, खासकर जब हमारी तकनीक में सुधार होगा। निकट अवधि में, हमारा व्यक्तिगत फोकस हमारे उन लोगों के लिए एक मजबूत, मूल्यवान अनुभव का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिन्होंने कार्यालय से काम करना चुना है।