IPS Dipka में आयोजित किया गया सोलो डांस प्रतियोगिता, नन्हें मुन्ने बच्चों ने अपनी रोचक अदाओं एवं नृत्यों से बटोरी तालियां


कोरबा, 21 अगस्त । इंडस पब्लिक स्कूल दीपका में कक्षा पहली से पांचवीं के बालक बालिकाओं के लिए एकल नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था ।इस एकल नृत्य प्रतियोगिताकी थीम अलग अलग कक्षा वर्ग के लिए अलग अलग थी। कक्षा 3री के लिए रेट्रो थीम था जबकि 4थी एवं 5 वीं के लिए फोक डांस था।कड़े मुकाबले में कक्षा 3 री से निखिल साहू ने प्रथम स्थान,आलिया गौतम ने द्वितीय तथा आरना मिश्रा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया साथ ही शौर्य विश्वकर्मा को सांत्वना स्थान प्राप्त किया।

कक्षा चौथी से आराध्या मेहता प्रथम, प्रिंस द्वितीय, अभ्युदय ने तृतीय तथा तेजस्वी ने सांत्वना स्थान प्राप्त किया। इसी क्रम में कक्षा पांचवी से साएसा सारा नरवाल ने प्रथम स्थान, प्राप्त किया । पलक श्रीवास ने द्वितीय स्थान, तेजल ने तृतीय स्थान तथा ख्याति ने सांत्वना स्थान प्राप्त किया। सभी विद्यार्थियों रोचक नृत्य की प्रस्तुति दी।विजेताओं कों प्राचार्य ने बधाई दी ।सभी विजेताओं को आगामी दिनों में सीसीए प्राइज डिस्ट्रीब्यूशन सेरेमनी में सम्मानित किया जाएगा।


संपूर्ण कार्यक्रम में सीसीए प्रभारी कुमारी ज्योति कैवर्त के अलावा सभी प्राइमरी स्टाफ का भरपूर सहयोग रहा।कार्यक्रम का संचालन कुमारी रितिका शुक्ला ने किया।कार्यक्रम एकेडमिक कोऑर्डिनेटर श्रीमती सोमा सरकार के दिशा निर्देश में सफलता पूर्वक संपन्न हुआ।


इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. संजय गुप्ता ने कहा कि पाठय क्रियाओ के साथ पाठयेतर क्रियाओं का भी बाल्यकाल मे विशेष महत्व होता है। बच्चों को मंच दियें जाने से वे अपनी कलाओं और अपनी भावनाओं को समूह के सामने व्यक्त करने का गुण सीखते हैं। नृत्य विधा के बारे में डॉ. गुप्ता ने कहा कि नृत्य मनोरंजन के साथ हमें मानसिक तनाव से भी मुक्त करता हैं।