PM मोदी, अमित शाह सहित कई नेताओं ने ने लद्दाख हादसे पर जताया शोक, कहा- ‘उनकी समृद्ध सेवा को हमेशा याद रखा जाएगा’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को शाम लद्दाख के लेह में हुए हादसे पर दुख जताया और जवानों की मौत शोक व्यक्त किया. बता दें कि कल यानी शनिवार शाम लेह में सेना का एक वाहन गहरी खाई में गिर गया.

जिसमें नौ जवानों की मौत हो गई. इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई नेताओं ने शोक जताया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जवानों की देश अनुकरणीय सेवा को हमेशा याद रखेगा. वहीं केंद्रीय मंत्री शाह ने कहा कि इस दुख की घड़ी में पूरा देश उनके साथ है.

पीएम मोदी ने जताया दुख

लेह हादसे में जवानों की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया. पीएमओ के आधिकारिक एक्स हैंडल से किए गए ट्वीट में कहा, “लेह के पास हुई दुर्घटना से दुख हुआ, जिसमें हमने भारतीय सेना के जवानों को खो दिया है. राष्ट्र के प्रति उनकी बहुमूल्य सेवा को हमेशा याद किया जाएगा.” इसके साथ ही पीएम मोदी ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की और हादसे में घायल हुए जवानों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना की.

गृहमंत्री अमित शाह ने जताया दुख

पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी दुख जताया. गृह मंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा, “लद्दाख में हुए सड़क दुर्घटना की खबर से बहुत दुखी हूं. इस हादसे में हमने अपने बहादुर जवानों को खो दिया. दुख की इस घड़ी में पूरा देश शोक संतप्त परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है. मेरी शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदनाएं. घायल के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.”

लेह हादसे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने  जताया दुख

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लेह हादसे पर दुख जताते हुए एक्स पर लिखा, “लद्दाख में लेह के पास एक दुर्घटना में भारतीय सेना के जवानों की मौत से दुखी हूं. हम अपने राष्ट्र के प्रति उनकी अनुकरणीय सेवा को कभी नहीं भूलेंगे. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायल कर्मियों को फील्ड अस्पताल ले जाया गया है. उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.”

राहुल गांधी ने भी जताया शोक

इसके साथ ही कांग्रेस नेता और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने लद्दाख हादसे पर शोक जताया. उन्होंने एक्स पर लिखा, ‘लद्दाख में सेना की गाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण हमारे कई जवानों के बलिदान का समाचार अत्यंत दुखद है. सभी बलिदानियों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. जवानों के शोकाकुल परिवारजनों के मेरी गहरी संवेदनाएं. घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की आशा करता हूं.’

बहादुर जवानों के हम हमेशा ऋणी रहेंगे- खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इस हादसे पर दुख जताते हुए कहा, ‘लेह में सेना के एक ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से नौ जवानों के शहीद होने का समाचार बेहद दुखदाई है. हमारे बहादुर जवानों के हम हमेशा ऋणी रहेंगे. वीर जवानों के शोक संतप्त परिवार एवं परिजनों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं. घायलों की शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की हम कामना करते हैं.’

बता  दें कि शनिवार शाम दक्षिणी लद्दाख के न्योमा के केरी सेना का एक वाहन हादसे का शिकार हो गया. इस दौरान वाहन फिसलकर एक गहरी खाई में गिर गया. इस हादसे में नौ जवानों की मौत हो गई. मरने वालों में एक जेसीओ (जूनियर कमीशंड ऑफिसर) भी शामिल है. भारतीय सेना के एक अधिकारी के मुताबिक, एक अशोक लीलैंड स्टैलियन (एएलएस) वाहन जो लेह से न्योमा की ओर एक काफिले के हिस्से के रूप में जा रहा था, लगभग पौने छह से 6 बजे के करीब कियारी से सात किमी पहले घाटी में फिसल गया. वाहन में 10 सैनिक सवार थे, जिनमें से नौ की जान चली गई और एक घायल हो गया.